वाजपेयी और मोदी का एनडीए एक जैसा नहीं: डेरेक ओ ब्रायन

नई दिल्ली/मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए देशभर में लगातार अपना कुनबा बढ़ाता जा रहा है, लेकिन विपक्षी दल मोदी के शासन और उनकी कार्यशैली से खुश नहीं है. विपक्षी दलों का कहना है कि देश में 2 बार का एनडीए शासनकाल एक जैसा नहीं रहा है और वर्तमान शासनकाल पहले की तुलना में खराब है.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2018 के तीसरे अहम सत्र में ‘डेमोक्रैटिक न्यूजरूम-आस्क आर एंकर्स’ विषय पर बोलते हुए तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) के नेता और सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि वर्तमान में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार से बेहतर वाजपेयी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार थी.

उन्होंने कहा कि आज संसद क्यों नहीं चल रही. संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही ठप्प है. उन्होंने कहा कि वाजपेयी के जमाने का एनडीए शासन वर्तमान शासन से कहीं बेहतर था. दोनों सरकारों के शासन की शैली में काफी अंतर है.

बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ‘मेरी नेता (ममता बनर्जी) ने पिछले महीने इंटरव्यू दिया था, क्या आपके प्रधानमंत्री ऐसा कर सकते हैं.’

इससे पहले इसी कॉन्क्लेव के पहले दिन कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी वर्तमान एनडीए शासन की आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि हमें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा. संसद में अहम मुद्दों पर सरकार चर्चा से भागती है. वर्तमान में संसदीय परंपराओं का पालन नहीं हो रहा.

एनडीए शासनकाल के 2 प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी के बीच तुलना किए जाने पर सोनिया ने वाजपेयी की तारीफ की और कहा कि वह दूसरों का सम्मान करते थे. वह संसदीय परंपराओं का सम्मान करते थे, लेकिन अब संसदीय नियमों का पालन नहीं हो रहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में पूछने पर कहा था, ‘मैंने सारी रामायण पढ़ ली, आप राम और सीता के बारे में पूछ रहे हैं.’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button