वाराणसी : मुख़्तार अंसारी के एक और करीबी पर कसा पुलिस का शिकंजा

मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari ) की मुश्किलें थमती नज़र नहीं आ रही है।  एक के बाद एक कोई न कोई मामला सामने आ रहा है। मुख्तार के एक और करीबी पर पुलिस ने कार्रवाई की है। मुख्तार के सहयोगी अवैध मछली व्यवसायी ( illegal fish businessman) पर कार्रवाई हुई है।

गुरु चरण सिंह की संम्पत्ति को सीज कर दिया गया है। उनकी 12 लाख 65 हजार रुपये की संपत्ति सीज की गयी है। गुरु चरण सिंह मुख्तार के खास सलीम के साथ मछली के अवैध व्यवसाय में शामिल है।

आपको बता दें कि इससे पहले  CM योगी के आदेश पर मुख्तार गैंग पर कार्रवाई जारी थी । मऊ में मुख्तार के करीबी रजनीश सिंह पर हुई कार्रवाई की थी।

गैंगस्टर एक्ट के तहत जनपद मऊ पुलिस द्वारा जब्त

मुख्तार अंसारी गिरोह आईएस 191 के अत्यंत नजदीकी व मन्ना सिंह हत्याकांड 2009 में नामजद एवं हिस्ट्रीशीटर (83 ए) रजनीश कुमार सिंह की 39 लाख 21 हजार 500 रूपये की सम्पत्ति अन्तर्गत धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत जनपद मऊ पुलिस द्वारा जब्त।

लंबे समय से की जाने की भी बात प्रकाश में आई है

पिछले दो दशकों के दौरान रजनीश कुमार सिंह के द्वारा मुख्तार अंसारी व गिरोह के मुख्य शरणदाता व आर्थिक मददगार के रूप में अतिसक्रिय व अग्रणी भूमिका रही है। इनके द्वारा अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहकर अवैध रुप से अर्जित धन से मुख्तार अंसारी गिरोह की फंडिंग लंबे समय से की जाने की भी बात प्रकाश में आई है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button