वाराणसी हादसे में पूर्व परियोजना प्रबंधक समेत दो और निलंबित

समिति ने सेतु निगम के एमडी रहे राजन मित्तल समेत सात अभियंताओं को दोषी पाया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य चार अभियंताओं को पहले ही निलंबित कर चुके हैैं।

लखनऊ। वाराणसी में पुल की बीम गिरने से पंद्रह लोगों की मौत के मामले में शुक्रवार को पूर्व परियोजना प्रबंधक समेत दो और लोगों को निलंबित कर दिया गया। समिति ने सेतु निगम के एमडी रहे राजन मित्तल समेत सात अभियंताओं को दोषी पाया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य चार अभियंताओं को पहले ही निलंबित कर चुके हैैं।

कृषि उत्पादन आयुक्त राजप्रताप सिंह की अध्यक्षता में गठित जांच समिति की रिपोर्ट के बाद शुक्रवार को राजकीय निर्माण निगम वाराणसी के पूर्व परियोजना प्रबंधक गेंदालाल और अवर परियोजना प्रबंधक राजेश पाल को भी निलंबित कर दिया गया। इस प्रकार अब तक छह अभियंता निलंबित किए जा चुके हैैं। घटना के बाद मुख्य परियोजना प्रबंधक एससी तिवारी, परियोजना प्रबंधक केआर सूदन, सहायक परियोजना प्रबंधक राजेंद्र सिंह, अवर परियोजना प्रबंधक लाल चंद को निलंबित किया गया था।

सेतु निगम के एमडी जेके श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तकनीकी समितियों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने शुक्रवार को विभागीय अधिकारियों से निगम कार्यालय में मुलाकात कर घटना के बाबत अब तक उठाए गए कदमों की पूरी जानकारी ली।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button