विंबलडन फाइनल में केविन एंडरसन, रिकॉर्ड साढ़े छह घंटे तक चला मैच

लंदन। दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में शुक्रवार को पुरुष एकल के 6 घंटे 36 मिनट तक चले पहले सेमीफाइनल में अमेरिका के जॉन इस्नर को 7-6(6), 6-7(5), 6-7(9), 6-4, 26-24 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. विंबलडन में पुरुष एकल के इतिहास में यह अब तक सबसे लंबा सेमीफाइनल मैच था.

अकेले आखिरी सेट ही करीब तीन घंटे तक चला. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी तरफ से एड़ी चोटी का जोर लगा दिया लेकिन आखिर में एंडरसन ने जीत दर्ज की. इसी के साथ वह पिछले 97 साल में विंबलडन के पुरूष एकल फाइनल में जगह बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बन गए हैं.

जॉन इस्नर के लिए इतना लंबा मैच कोई बड़ी बात नहीं थी. वह इससे पहले भी विंबलडन में ही साल 2010 में फ्रांस के निकोलस महूत के खिलाफ 11 घंटे 5 मिनट लंबे चले और तीन दिन तक चले मैच का हिस्सा रह चुके हैं. यह मुकाबला टेनिस के इतिहास का सबसे लंबा मैच था. हालांकि तब इस्नर जीतने में सफल रहे थे.

अब फाइनल में एंडरसन का मुकाबला राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

View image on Twitter

View image on Twitter

Wimbledon

@Wimbledon

Longest matches in history…

⏱11hrs 5mins – J Isner d. N Mahut (2010)
⏱6hrs 36mins – K Anderson d. J Isner (2018)
⏱6hrs 9mins – M Knowles/ D Nestor d. S Aspelin/ T Perry (2006)

सेमीफाइनल मैच के लंबा खिंचने के कारण जोकोविच और नडाल के बीच खेला जा रहा दूसरा सेमीफाइनल मैच देर से शुरू हुआ और तय समय तक पूरा नहीं हुआ. शुक्रवार को खेल का तीसरा सेट जारी था और जोकोविच पहला और तीसरा सेट 6-4, 3-6, 7-6 (11/9) जीतकर नडाल से आगे चल रहे थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button