‘विकास गांडो थायो छे’ पर PM मोदी का जवाब- हूं विकास छुं, हूं गुजरात छुं

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भले ही ना हुआ हो, लेकिन इसकी सरगर्मियां लगातार बढ़ती जा रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर गुजरात दौरे पर गांधीनगर पहुंचे. पीएम मोदी ने ‘गुजरात गौरव यात्रा’ के समापन के मौके पर आयोजित ‘गुजरात गौरव महासम्मेलन’ को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और कांग्रेस उपाध्यक्ष  राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. वहीं ‘विकास गांडो थायो छे’ के कैंपेन के जवाब में PM मोदी ने यहां रैली में ‘हूं विकास छुं, हूं गुजरात छुं’ यानि मैं विकास हूं, मैं गुजरात हूं का नारा दिया.

PM मोदी बोले आज BJP का ध्वज देश में चहुंओर फैला हुआ है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोग आपकी ताकत जानते हैं कि नहीं मुझे नहीं पता, लेकिन मैं भाजपा के हर सिपाही के सामर्थ्य को भली-भांती जानता हूं. उस सामर्थ्य को समझता हूं और संकट की हर घड़ी में गुजरात बीजेपी के छोटे-छोटे से सिपाही ने आपातकाल में कैसे-कैसे संकट झेले हैं, कैसे-कैसे जुल्म सहे हैं. सत्याग्रह के जमाने में संघ के लोगों ने कैसे-कैसे संघर्ष किए हैं. आज बीजेपी का विजय ध्वज चहुंओर फैला है.

– लोकतंत्र के पर्व में चुनाव यज्ञ होता है.

– चुनाव एक यज्ञ है और सतयुग से हम सुनते आए हैं कि जब भी यज्ञ होता है तो रुकावट डालने वाले आते हैं : कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बोले मोदी

– कांग्रेस ने मुझे जेल भेजने के लिए पहले अमित शाह को जेल भेजा, आज सच आपके सामने है: गुजरात में पीएम मोदी

– पुराने लटके पड़े प्रोजेक्ट ढूंढ़ ढूंढ कर निकालता हूं

– जानकर आप आश्चर्य करेंगे कि मंत्रियों ने उद्घाटन कर दिया है, लेकिन परियोजनाएं लटकी पड़ी थीं

– 12 लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट लटके पड़े थे, जिन्हें मैंन शुरू करवाया

– मैं लंबे समय से इंतजार कर रहा था कांग्रेस विकास के नाम पर चुनाव लड़े

– कांग्रेस ने विकास के मुद्दे पर कभी चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखाई

– पंडित नेहरू जब भी गुजरात ज्योति संघ के कार्यक्रम में आते थे, उनके मुंह से बार-बार जनसंघ निकल जाता था

– इन्होंने गुजरात को नफरत की, जनसंघ को नफरत की

– इस पार्टी और परिवार की नजर में गुजरात हमेशा खटकता रहा, इतिहास जानता है कि इन्होंने सरदार पटेल के साथ क्या किया

– कांग्रेस पर निशाना साधना जारी रखते हुए पीएम मोदी ने कहा यह पार्टी सांप्रदायिक जहर, जातिवाद के सहारे चुनाव लड़ती रही

– कभी हमें गांधी का हत्यारा कहा, कभी शहर की पार्टी कह दी

– उन्होंने हमें दलित विरोधी कहा, आज सबसे ज्यादा दलित सासंद बीजेपी के हैं

– उन्होंने हमें किसान विरोधी कहा, आज संसद में सबसे ज्यादा ओबीसी सांसद बीजेपी के हैं

– कौन कहता है गांव के लोगों को सड़क नहीं चाहिए, कौन कहता है गरीबों के बच्चों को शिक्षा नहीं चाहिए

– ये कांग्रेस पार्टी जमानती पार्टी है

– मैं आज फिर चुनौती देता हूं, बीजेपी चुनौती देती है, आओ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ो

अब गुजराती में बोल रहे हैं PM मोदी

– जीएसटी का फैसला बीजेपी ने अकेले नहीं किया बल्कि सभी राज्यों की सत्तारूढ़ दलों ने किया, कांग्रेस भी उसमें शामिल थी. इसलिए जीएसटी के नाम पर विपक्षी पार्टियों ने झूठा प्रचार  कर रही हैं.

– जीएसटी में अगर कोई खामी है, तो यह सरकार जनता की सरकार है और वह उस खामी को दूर करने का प्रयत्न करेगी

– हम 8 नवंबर को ब्लैक मनी मुक्त दिवस मनाएंगे और वे ब्लैक मनी दिवस मनाएंगे

– 2 लाख 10 हजार शेल कंपनियों पर ताला लगा दिया

– मैं अभी फिर से आपके बीच आ रहा हूं, एक नए प्रोजेक्ट के लिए

– घोघा-दाहेज रोरो फेरी सर्विस प्रोजेक्ट के  लिए 22 तारीख को फिर आ रहा हूं

– आनंदीबने, विजयभाई दोनों को बधाई देता हूं, मेरे इस सपने को साकार करने के लिए

– मेरे सौराष्ट्रवासी जो दक्षिण गुजरात में रहते हैं, कार सहित फेरी में बैठेंगे और एक घंटे में भावनगर पहुंच जाएंगे

– इस प्रोजेक्ट के लिए मैं बेहद उत्साहित हूं, और उसके लिए दिवाली के बाद मैं एकबार  फिर आपके बीच आने वाला हूं

– संबोधन को विराम देते हुए पीएम मोदी ने गुजरातवासियों को दिवाली की बधाई दी और ‘हूं विकास छू’ के नारे लगवाए.

अमित शाह ने की कांग्रेस को समूल उखाड़ फेंकने की अपील

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, “मेरी नजर जहां तक जा रही है, बीजेपी के ही कार्यकर्ता दिखाई दे रहे हैं. बीते दिनों एक टेलीविजन से चर्चा हो रही थी, जहां मुझसे पूछा गया कि आप गुजरात विधानसभा चुनाव में 150 सीटें जीतने की बात कह रहे हैं, लेकिन जो यह रैली देख रहे होंगे, वे समझ जाएंगे कि हम 150 नहीं 200 सीटें जीतने जा रहे हैं.”

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कच्छ से असम तक एक मजबूत संगठन बन चुका है. बीजेपी के कार्यकर्ता सामान्य जीत के लिए नहीं लड़ते. मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि गुजरात में वे कांग्रेस को समूल उखाड़ फेंकें. हमारी सरकार ने पूरे देश में विकास की नयी व्याख्या तैयार की. अब पूरे देश में एक ही बात होती है कि नरेंद्र मोदी का गुजरात मॉडल विकास का सर्वश्रेष्ठ मॉडल है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि जो अमेठी में DM ऑफिस नहीं बना पाया, वह गुजरात में विकास का हिसाब मांग रहा है. साथ ही अमित शाह ने गुजरात की जनता से अपील की कि वे बीजेपी को सामान्य बहुमत की जगह तीन चौथाई बहुमत से जीत दिलाएं.

कांग्रेस विकास का मजाक बनाने वाली पार्टी : CM रुपाणी

CM विजय रुपाणी ने गुजराती में ही जनसभा को संबोधन दिया. रुपाणी ने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद वोटबैंक की राजनीति करती है. कांग्रेस ने देश को गरीबी, महंगाई, भ्रष्टाचार दिया है. कांग्रेस जहां विकास का मजाक बनाती है, वहीं हम विकास का मिजाज रखते हैं. बीजेपी की सरकार किसानों की सरकार है, गरीबों की सरकार है.

रुपाणी ने कहा, “राज्य सरकार पर 700 करोड़ रुपये का कर्ज है. लेकिन राज्य की तिजोरी किसानों के लिए खुली हुई है. बीजेपी के शासन में गुजरात ने जबरदस्त विकास किया है. गुजरात नंबर-1 है. औसत विकास दर के मामले में गुजरात नंबर-1, इंडस्ट्रियल आउटपुट में, कपास उत्पादन में, दरियाई मत्स्य उत्पादन में, कोल्ड स्टोरेज की कैपासिटी में, दुग्ध उत्पादन में, FDI में गुजरात नंबर-1 है.”

एक महीने में चौथा दौर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 30 दिनों में गुजरात का यह चौथा दौरा है. इससे पहले बुलेट ट्रेन, सरदार सरोवर बांध, वडनगर की यात्रा पर वह गुजरात गए थे. पीएम मोदी का पिछला गुजरात दौरा 8 तारीख को ही हुआ था, जब वह अपने गृहनगर वडनगर गए थे.

बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत

मोदी सोमवार को गांधीनगर में गुजरात में पिछले कई दिनों से चली आ रही दो अलग-अलग गौरव यात्राओं और चुनावी विजय यात्रा के प्रारंभ के मौके पर खुद मौजूद रहेंगे. बीजेपी सोमवार को गुजरात में गौरव महासम्मेलन भी करेगी. चुनावी दृष्टि से यह महासम्मेलन बीजेपी के लिए खासा अहम है.

इस महासम्मेलन को लेकर बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस महासम्मेलन के लिए पूरे गुजरात में जगह-जगह पर झंडे-बैनर और होर्डिंग लगाए गए हैं. बीजेपी की तरफ से एक नारा भी दिया गया है- ‘हू छु विकास, हू छु गुजरात’ (मैं विकास हूं, मैं गुजरात हूं)

मैदान में उतर चुकी है बीजेपी आर्मी

हालांकि एक मायने में बीजेपी ने गुजरात में चुनावी प्रचार की शुरुआत पहले ही कर दी है. एक अक्टूबर को गुजरात गौरव यात्रा शुरू होने के बाद बीजेपी के कई आला नेता और केंद्रीय मंत्री पहले ही वहां पर अलग-अलग सभाओं को संबोधित कर चुके हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, वसुंधरा राजे सहित कई नेता गुजरात का दौरा कर चुके हैं.

दिवाली बाद होगा राहुल का दौरा

दिवाली के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर गुजरात का दौरा कर सकते हैं. इससे पहले राहुल गांधी द्वारकाधीश के दर्शन करके कांग्रेस के गुजरात चुनाव के प्रचार प्रसार का बिगुल सौराष्ट्र की भूमि से फूंक चुके हैं. इसके बाद उन्होंने मध्य गुजरात का 3 दिन का दौरा अभी हाल ही में संपन्न किया है.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. हालांकि, अभी गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग ने केंद्र सरकार के दबाव में इन तारीखों का ऐलान नहीं किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button