विजय हजारे ट्रॉफी: बिना कप्तान सौराष्ट्र ने किया टीम का एलान, पुजारा और जडेजा टीम में

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा वनडे टीम में वापसी की कोशिश में लगे रविंद्र जडेजा को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) टीम में शामिल किया गया है. एससीए ने रविवार को टीम का एलान किया. हालाकि अभी तक टीम के कप्तान की घोषणा नहीं की गई है.

एससीए ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि विजय हजारे ट्रॉफी नई दिल्ली में खेली जायेगी जिसमें पिछले साल की उप विजेता सौराष्ट्र की टीम 19 सितंबर को उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के खिलाफ पहला मैच खेलगी.

सौराष्ट्र की टीम टूर्नामेंट में आठ मुकाबले खेलेगी.

हालांकि टेस्ट विशेषज्ञ पुजारा और ऑल राउंडर जडेजा को अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में चुना गया तो वे 30 सितंबर को खेले जाने वाले पांचवें मैच और इसके बाद बचे हुए मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

एससीए के मीडिया मैनेजर हिमांशु शाह से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘पुजारा और जडेजा को टीम में शामिल किया गया है. दोनों टूर्नामेंट के पहले हाफ में खेलेंगे क्योंकि वेस्टइंडीज अपना भारत दौरा चार अक्तूबर से यहां एससीए स्टेडियम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से करेगा.’’

शाह ने कहा, ‘‘दोनों खिलाड़ियों के विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे हाफ में नहीं खेलने की संभावना है.’’

पुजारा और जडेजा घरेलू क्रिकेट मैचों में सौराष्ट्र के शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं.

अभी तक टीम के कप्तान की घोषणा नहीं हुई है. हालांकि पुजारा के टीम की अगुवाई की संभावना है जबकि उनकी अनुपस्थिति में जयदेव शाह कप्तान हो सकते हैं.

टीम इस प्रकार है :-
जयदेव शाह, चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, रोबिन उथप्पा, शेल्डन जैक्सन, जयदेव उनादकट, समर्थ व्यास, अर्पित वसावडा, अवि बरोट, प्रेरक मांकड़, चिराग जानी, धर्मेंद्र जडेजा, कमलेश मकवाना, युवराज चुदासामा, शौर्य शांडिल्य, अग्निवेश अयाच और हार्दिक राठौड़.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button