विधान भवन से 200 मीटर दूर हुई भाजपा विधायक के पुत्र की हत्या में अभी कोई सुराग नहीं

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक के बेटे की हत्या में अभी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ  में सरेआम बीजेपी केपूर्व विधायक के बेटे की हत्या कर दी गयी थी . शनिवार रात सवा नौ बजे बीजेपी के पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी उर्फ प्रेम प्रकाश तिवारी के 28 साल के बेटे वैभव तिवारी की लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर गोली मार दी गई, मालूम हो कि जिप्पी तिवारी डुमरियागंज से बीजेपी विधायक रह चुके हैं।

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने वैभव तिवारी, जो कि कसमंडा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 322 में रहते थे, को पहले अपार्टमेंट से नीचे बुलाया और उसके बाद उसे गोली मारकर फरार हो गए। घरवाले घायल वैभव को लोहिया अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हत्या के पीछे प्रॉपर्टी डीलिंग का विवाद बताया जा रहा है। लोगों ने हत्या का शक नरही निवासी विक्रम सिंह और सूरज शुक्ला पर जताया है। वैभव के ममेरे भाई आदित्य ने कहा कि शनिवार रात काली टाटा सफारी से नरही निवासी विक्रम सिंह और सूरज शुक्ला कसमंडा हाउस आए थे, उन दोनों ने ही वैभव को नीचे बुलाया था। बातचीत के दौरान दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इसी बीच सूरज ने पिस्टल निकालकर वैभव को गोली मार दी।

सीने में गोली लगते ही वैभव गिर गए और विक्रम व सूरज टाटा सफारी से पार्क रोड की ओर भाग निकले। वैभव के परिवार में माता-पिता के अलावा पत्नी शिवांशी और तीन साल की एक बेटी वैष्णवी है। विधान भवन से चंद कदम दूर तथा राजधानी के पॉश इलाके में गोली चलने से हड़कंप मच गया.

बता दें कि ये पूरा इलाका सीसीटीवी से लैस है, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है, जिस जगह पर वैभव की हत्या हुई है, वहां से मात्र 200 मीटर की दूरी पर विधानभवन है। जिप्पी तिवारी की तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली में विक्रम व सूरज के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। ज्ञात हो नरही निवासी विक्रम और सूरज शुक्ला, दोनों हजरतगंज कोतवाली के हिस्ट्रीशीटर हैं। विक्रम पर हजरतगंज कोतवाली समेत कई थानों में 22 मुकदमे दर्ज हैं। विक्रम की मां दरोगा है। सूरज के खिलाफ भी 18 से ज्यादा केस दर्ज हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button