विधायकों की सैलरी बढ़ाने के मुद्दे पर अपने ही ट्वीट से घिरे केजरीवाल

kejiतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। एक ओर जहां विधायकों की सैलरी को लेकर गठित पैनल ने दिल्ली के विधायकों की सैलरी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। वहीं, करीब तीन साल पहले अरविंद केजरीवाल द्वारा किया गया एक ट्वीट, सैलरी बढ़ाने के मुद्दे पर उनके लिए मुसीबत बन रहा है और विपक्ष के अलावा सोशल मीडिया पर भी उनकी आलोचना हो रही है।

लोकपाल आंदोलन के समय मार्च 2012 में किए गए इस ट्वीट में केजरीवाल ने नेताओं पर तंज कसते हुए लिखा था, ‘लोकपाल के मुद्दे पर राजनीतिक दलों के बीच पिछले 44 सालों में कोई सहमति नहीं बन पाई, लेकिन अगर इन्हें अपनी सैलरी बढ़ानी होती तो वह काम सिर्फ पांच मिनट में ही हो जाता।’

इस साल फरवरी में पूर्ण बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी के सरकार में आने के बाद पार्टी के विधायक सैलरी में बढ़ोतरी की मांग करने लगे। जिसको लेकर दिल्ली विधानसभा के स्पीकर ने एक कमिटी का गठन कर दिया, जिसने अपनी रिपोर्ट में विधायकों की सैलरी में 400 फीसदी के इजाफे की सिफारिश की है।

अगर कमिटी का यह प्रस्ताव स्वीकार किया जाता है तो दिल्ली के विधायक देश में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले विधायक बन जाएंगे, जिनकी सैलरी 3 लाख 20 हजार तो होगी ही साथ ही कई अन्य भत्ते भी मिलेंगे।

वेतन बढ़ाने के मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को जमकर घेरा है। बुधवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सीएम केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी कई लोग केजरीवाल के इस पुराने ट्वीट को जमकर उछाल रहे हैं और उनसे सवाल पूछ रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button