विशाखापट्टनम: गैस लीकेज को न्यूट्रलाइज करने की तैयारी, वापी से भेजा जा रहा केमिकल

वापी।  विशाखापट्टनम में हुए गैस लीकेज को न्यूट्रलाइज करने की तैयारी शुरू कर दी गई है. गुजरात के वापी की के.के.पून्जा एंड संस नाम की कंपनी से केमिकल भेजा जा रहा है. तत्काल 500 किलो केमिकल भेजा गया जिसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने मंजूरी दे दी है.

पीटीबीएल केमिकल वापी से दमन एयरपोर्ट भेजा गया है. दमन से इसे एयर लिफ्ट कर विशाखापट्टनम ले जाया जाएगा.

बता दें कि आज तड़के करीब 2:30 बजे एक फार्मा कंपनी के प्लांट में जहरीली गैस लीक होने से एक बच्चे समेत 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. NDRF ने इसकी पुष्टि की है. हादसे के बाद 1000 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

इस गैस लीक से 3-4 किमी. का इलाका प्रभावित हुआ है. एहतियातन 6 गांवों को खाली करा लिया गया है. प्लांट से जो गैस लीक हुई है, उसका नाम स्टाइरिन बताया जा रहा है. अब खबर आ रही है कि प्लांट से गैस का रिसाव एक बार फिर शुरू हो गया है. जानकारी के मुताबिक हालात पर काबू पाने में कुछ घंटों का समय लग सकता है.

बता दें कि विशाखापट्टनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में रात करीब ढाई बजे एल.जी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीक हो गई. इस कारण वहां मौजूद लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने हालात का जायजा लेने के लिए आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button