वृंदावन में RSS की बैठक शुरू, भागवत-शाह की मौजूदगी में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली/लखनऊ । संघ परिवार की तीन दिवसीय समन्वय बैठक मथुरा के पास वृंदावन में शुरू हो गई है. इस बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित बड़े नेता भाग ले रहे हैं. मोहन भागवत की अध्यक्षता में हो रही बैठक में संघ परिवार के 40 संगठन शामिल हो रहे हैं.

वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसबोले और कृष्ण गोपाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा विश्व हिन्दू परिषद के प्रवीण तोगड़िया के इस बैठक में शामिल होने की उम्मीद है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाओं के बीच राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद अमित शाह बीजेपी के संगठन सचिव रामलाल के साथ यहां पहुंचे.

संगठनों के कार्यों की होगी समीक्षा

वृंदावन के केशवधाम में हो रही बैठक के बारे में एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि इसमें संगठनों के कार्यों की समीक्षा की जाएगी. उन्होंने बताया कि बैठक में वाम शासित केरल में आरएसएस के लोगों पर हमले और बलात्कार मामले में गुरमीत राम रहीम की दोषसिद्धि के बाद हाल में हरियाणा में हुई हिंसा जैसे मुद्दों पर भी चर्चा होगी. उत्तर प्रदेश में इस साल के शुरू में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद राज्य में आरएसएस की यह पहली बड़ी बैठक होगी. आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने बैठक को नियमित बैठक बताया. साथ ही कहा कि परिवार के सभी संगठन अपने-अपने क्षेत्रों में अपने कार्यों का ब्योरा साझा करेंगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button