शराब के खिलाफ आंदोलन चलाने वाले गांधीवादी एस. पेरुमल का निधन

perumal

डीएमके चीफ करुणानिधि से मिलते पेरुमल (फाइल फोटो)

चैन्नै। गांधीवादी ससी पेरुमल का शुक्रवार को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में निधन हो गया। वे 59 वर्ष के थे। शुक्रवार को वे अपने समर्थकों के साथ कन्याकुमारी के मार्तंडम इलाके में शराब की एक सरकारी दुकान के विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।
इससे पहले पेरुमल ने गुरुवार को रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम के अंतिम संस्कार में भी हिस्सा लिया था। वे रामेश्वरम से मार्तंडम शराब की दुकानों को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने आए थे। यहां के लोग पिछले 1028 दिनों से शराब की इस दुकान को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
प्रदर्शन के दौरान पेरुमल और कुछ अन्य प्रदर्शनकारी 150 फुट ऊंचे मौबाइल टॉवर पर चढ़े जहां कुछ देर बाद पेरुमल बेहोश हो गए। बाद में उन्हें पुलिस की मदद से नीचे उतारा गया और तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पेरुमल पिछले कुछ सालों से शराब पर पाबंदी को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पिछले हफ्ते ही वे डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि से भी मिले थे और उनसे समर्थन मांगा था। डीएमके चीफ करुणानिधि द्वारा सत्ता में आने पर शराब पर पाबंदी लगाने की घोषणा के कुछ दिन बाद ही पेरुमल ने उनसे मुलाकात की थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button