शाइन सिटी के मालिकों के खिलाफ वाराणसी में मुकदमा दर्ज करें : आइजी नागरिक सुरक्षा

वाराणसी। आइजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर ने एसएसपी वाराणसी अमित पाठक को शाइन सिटी कंपनी के सीएमडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा है। दरअसल कंपनी के रशीद नसीम, एमडी आरिफ नसीम सहित अन्य पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न लुभावने प्लान दिखाकर छल एवं धोखाधड़ी कर पैसे की उगाही की गई है। इस मामले में पीडित काफी समय से शिकायत कर मामले की जांच करने और पैसे दिलाने के लिए प्रयास कर रहे थे।

इसी मामले में डीजल लोकोमोटिव वर्क्स, वाराणसी में कार्यरत केएम प्रजापति, नलनीश ओझा तथा सुरेश चन्द्र राम ने लखनऊ में आइजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर से मिलकर तमाम अभिलेखों के आधार पर बताया कि शाइन सिटी कम्पनी के पदाधिकारियों ने सर्वोदय काम्प्लेक्स, जेल रोड, वाराणसी में अपना कार्यालय खोला। इन लोगों ने डीएलडब्ल्यू और पूरे वाराणसी में हजारों लोगों से सम्पर्क किया और कई प्रकार के प्लान बता कर सब्जबाग दिखाये और पैसे की खूब उगाही की।

बताया कि इनकी बातों में आकर केएम प्रजापति के परिवार ने 49.03 लाख, नलनीश ओझा ने 92.98 लाख तथा सुरेश चन्द्र राम ने 85 लाख रुपये इस कम्पनी में जमा किया। बताये गए रिटर्न से इनकी मैच्योरिटी धनराशि 1.18 करोड़, 2.75 करोड़ तथा 1.63 करोड़ बनती है। आरोग लगाया कि अब ये सारे लोग वाराणसी कार्यालय छोड़कर गायब हो चुके हैं और इनका कोई पता नहीं लग रहा है। वहीं कंपनी के गोमतीनगर, लखनऊ कार्यालय पर भी ताला लगा हुआ है। पीडितों के अनुसार स्थानीय पुलिस ने उनका मुकदमा दर्ज नहीं किया है। अमिताभ ठाकुर ने प्रकरण को गंभीर बताते हुए एसएसपी वाराणसी को एफआइआर दर्ज कर इसकी विवेचना किसी विशेषज्ञ एजेंसी से कराये जाने को कहा है।

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में हैं। शाइन सिटी द्वारा धोखाधड़ी के कैंट थाने में पहले भी कई मुकदकमे पंजीकृत हो चुके हैं। जिनकी विवेचना चल रही है, इस पूरे प्रकरण की जांच कराकर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button