शादी के बाद 450 करोड़ का यह बंगला होगा ईशा अंबानी और आनंद पीरामल का आशियाना!

नई दिल्‍ली। इटली की लेक कोमो के किनारे सगाई करने वाली बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी अगले महीने मुंबई में शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में होने जा रही है. ऐसे में खबर है कि शादी के बाद ईशा और आनंद मुंबई के एक पॉश सी-फेसिंग बंगले में शिफ्ट होने जा रहे हैं. शादी के बाद यह नया जोड़ा मुंबई की प्रसिद्ध गुलाटी बिल्‍डिंग में रहने वाला है.

450 करोड़ में पीरामलों ने खरीदी थी ‘गुलाटी’ बिल्‍डिंग
इन दोनों की शादी मुंबई में होगी, वहीं अंबानी और पीरामल परिवार शादी से ठीक पहले प्रीवेडिंग फंक्‍शन उदयपुर में करेगा. यहां स्थानीय संस्कृति और परंपराओं को शामिल करने के लिए कलाकारों और शिल्पकारों के साथ कई कार्यक्रम होंगे. इंडिया टुडे की खबर के अनुसार मुंबई के वर्ली स्थित इस बिल्डिंग की नीलामी 2012 में हुई थी और पीरामलों ने इस उस समय 450 करोड़ की भारीभरकम रकम में खरीदा था. ऐसे में खबर है कि स्‍वाती और अजय पीरामल इस इमारत को आनंद और ईशा को शादी के तोहफे के रूप में देने जा रहे हैं. बीएमसी ने इसी साल सितंबर में इस प्रॉपर्टी को सारी क्‍लीयरेंस दे दी है और अब पीरामलों को इस बिल्डिंग पर कब्‍जा करने का अधिकार दे दिया है.

इटली में सगाई के बाद अब 12 दिसंबर को यहां होगी मुकेश अंबानी की बेटी की शादी

क्‍या है इस ‘गुलाटी’ बिल्डिंग की खासीयत
वर्ली स्थित यह इमारत लगभग 50,000 स्‍क्‍वेयर फीट में फैली हुई है. इस इमारत के बेसमेंट में एक लॉन और मल्‍टीपरपज कमरा है. इस घर के अन्‍य फ्लोरस पर डाइनिंग हॉल, बेडरूम, सर्कुलर स्‍टडी और कई अन्‍य कमरे हैं. यहां सर्वेंट क्‍वार्टर भी है. जानकारी के अनुसार 1 दिसंबर को इस घर में एक पूजा की जाएगी और शादी के बाद आनंद और ईशा इसी घर में शिफ्ट होंगे. घर के इंटीरियर पर इस समय काम चल रहा है. इस बंगले से अरब सागर साफ नजर आता है.

mukesh ambani

आनंद और ईशा लंबे समय से दोस्त हैं और दोनों के परिवार एक-दूसरे को चार दशकों से जानते हैं. कहा जा रहा है कि आनंद ने ईशा को महाबलेश्वर के एक मंदिर में शादी का प्रस्ताव दिया था. वह देश की शीर्ष रियल एस्टेट कंपनियों में से एक पीरामल रियल्टी के संस्थापक हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button