शाहीन बाग का रास्ता खुलवाने के लिए लोगों का प्रदर्शन, 50 दिन से बंद है सड़क

नई दिल्ली। शाहीन बाग ( shaheen bagh) में कुछ स्थानीय लोगों ने बंद पड़ी सड़क को खुलवाने के लिए प्रदर्शन किया है. बता दें नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में करीब 50 दिनों से दिल्ली एक अहम सड़क पर प्रदर्शनकारी बैठे हुए हैं.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शाहीन बाग में चल रहे आंदोलन की वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी कर रहे हैं हालांकि पुलिस ने उन्हें धरना स्थल पर जाने से पहले ही रोक लिया है.

गौरतलब है कि शाहीन बाग में लंबे समय से सीएए के खिलाफ चल रहा आंदोलन दिल्ली सहित पूरे देश में चर्चा का मुद्दा बन गया है. शाहीन बाग के बाद देशभर के शहरों में सीएए के खिलाफ आंदोलन शुरू हो गया है.

गौरतलब है कि CAA कानून के तहत केंद्र सरकार ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए अल्पसंख्यकों हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, पारसी, व ईसाई शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के प्रावधान वाला नागरिकता संशोधन कानून लागू किया है.

लोकसभा व राज्यसभा द्वारा CAA को पारित किए जाने के बाद से ही दिल्ली के जामिया वह शाहीन बाग इलाके में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. इस कानून का विरोध करने वाले लोग इसे असंवैधानिक और धार्मिक आधार पर भेदभाव करने वाला बता रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button