शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर दी जानकारी, JEE Main परीक्षा में शामिल हुए इतने स्टूडेंट्स

ज्वाइंट एट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्टर्ड हुए 8.58 लाख स्टूडेंट्स में से 6.35 लाख स्टूडेंट्स ने कोविड महामारी के बीच इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए परीक्षा दी है। आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने यह जानकारी दी। निशंक ने ट्वीट कर कहा,  ‘जेईई मेन परीक्षा के लिए 8.58 लाख आवेदकों में से 6.35 लाख उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित हुए।

आगे ट्वीट में निशंक ने लिखा है कि दोबारा से परीक्षा को टालना किसी भी हालत में मेहनती स्टूडेंट्स के हित में नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार हमेशा से स्टूडेंट्स के कल्याण और सुरक्षा के लिए है। हम हमेशा ही हमारे युवाओं के हित के लिए कार्य करते रहेंगे।

शिक्षा मंत्री निशंक ने जेईई मुख्य 2020 परीक्षा के रिजल्ट बारे में बड़ी घोषणा की है। शिक्षा मंत्री ने बताया कि जल्द ही जेईई मेन 2020 का रिजल्ट जारी किया जाएगा। इसके अलावा अगर शिक्षा मंत्री ने जेईई मेन परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को भी शुक्रिया कहा। उन्होंने इस बारे में ट्विटर पर लिखा, ”सरकार पर भरोसा जताने और जेईई मेन परीक्षा में भाग लेने वाले सभी छात्रों और अभिभावकों को मेरा हार्दिक धन्यवाद।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button