शिवपाल चाहें तो अपने मोर्चे का बीजेपी में विलय कर सकते हैं: केशव मौर्य

कानपुर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा से अलग होकर हाल में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले शिवपाल सिंह यादव को अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय करने की पेशकश की है. मौर्य ने बुधवार को कहा कि शिवपाल चाहें तो अपने मोर्चे का बीजेपी में विलय कर सकते हैं. उनका स्वागत है. मगर फिलहाल बीजेपी के पास किसी दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की गुंजाइश नहीं है.

अनुसूचित जाति/जनजाति उत्पीड़न अधिनियम में बदलाव को लेकर सवर्णों में उभरी नाराजगी के बारे में पूछे जाने पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस कानून का दुरुपयोग नहीं होने देगी.

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा था कि विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता और भारत के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी हमारे पास चेहरा हैं एसपी, बीएसपी और कांग्रेस गठबंधन कर लें तो भी बीजेपी का विजयरथ नहीं रोक पाएंगी. बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. जो बताएंगे कि वहां प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता और अमित शाह की रणनीति काम आई या नहीं. कुछ दिन पहले शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि उनका मकसद इस मोर्चे को एक बड़ी सियासी ताकत बनाकर देश-प्रदेश की सत्ता पर काबिज कराना है. शिवपाल ने कहा था कि उन्होंने उपेक्षित समाजवादियों, बेरोजगारों और नौजवानों के लिये समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया है.

शिवपाल ने कहा था कि समान विचारधारा वाले जितने भी दल हैं, उनसे बात करके मोर्चे को एक बड़ी ताकत बनाना है और सत्ता पर काबिज होना है. यादव ने ये भी कहा कि मोर्चे को एक सियासी ताकत बनाकर देश-प्रदेश में बड़ा परिवर्तन लाना है ताकि देश-प्रदेश की तरक्की करके उसकी तस्वीर बदली जा सके.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button