‘शिवराज’ ने दिग्विजय सिंह को लेकर दिया विवादित बयान, बताया- ‘देशद्रोही’

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह चौहान को लेकर विवादित बयान दिया है. सीएम शिवराज ने अपने एक हालिया बयान में दिग्विजय सिंह को ‘देशद्रोही’ करार दिया है. पर हमला करते हुए कहा कि अगर किसी आतंकवादी को पुलिस मार दे तो, ये ऐसे व्यक्ति हैं जो उसके घर जाते हैं. चौहान ने आगे कहा कि ये आतंकवादियों को ‘जी’ कह कर संबोधित करते हैं. उन्होंने कहा कि कई बार मुझे दिग्विजय सिंह द्वारा उठाए गए ये कदम देशद्रोही लगते हैं. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी साल में लगातार माननीयों की भाषा का स्तर गिरता जा रहा है.

 

धुर्वे भी लांघ गए अपनी मर्यादा की सीमा
मध्य प्रदेश में नेताओं के बोल इस कदर विवादित हो रहे हैं कि भाषा की मर्यादा का कोई नाम ही नहीं रह गया है. हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे मंच पर अपनी मर्यादा ही भूल गए थे. कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर अपनी भड़ास निकालते-निकालते मंत्री जी की जुबान कुछ इस कदर बेलगाम हो गई कि वह कांग्रेस पर गालियों की बौछार करने लगे. यही नहीं मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने इस दौरान राज्यमंत्रियों की भी जमकर खिल्ली उड़ाई. सत्ता के नशे में चूर ओमप्रकाश धुर्वे ने कांग्रेस पार्टी के लिए अपशब्दों की झड़ी लगा दी. ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा कि कांग्रेस ने कभी गरीबों और आदिवासियों का विकास नहीं किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ही आदिवासियों को 15 लीटर शराब बनाने की छूट देकर ठगा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती थी कि आदिवासी नशे में ही रहें और उसकी लूट चलती रहे. धुर्वे ने कहा कि कांग्रेस ने इसीलिए आदिवासियों को शराब का आदी बना दिया.

कांग्रेसी नेता भी नहीं हैं बयान देने में पीछे
ऐसा नहीं है कि विवादास्पद बयान देने का जिम्मा बीजेपी के नेताओं ने ही ले रखा है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता मानक अग्रवाल ने कहा था कि मध्य प्रदेश में रेप की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि इन घटनाओं मे ज्यादातर भाजपा नेताओं और आरएसएस के लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज होती है. उन्होंने कहा कि आरएसएस के लोग इन घटनाओं में लिप्त पाए जाते हैं. वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी बीजेपी के डीएनए में खोट होने का विवादित बयान दिया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button