शीना मर्डर: थाने लाए गए इंद्राणी-संजीव और ड्राइवर, आमने-सामने होगी पूछताछ

indrani5तहलका एक्सप्रेस
मुंबई। शीना बोरा मर्डर केस की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि उसे शीना की बॉडी के कुछ हिस्से मिले हैं। पुलिस इसे अहम सुराग मान रही है। पुलिस का कहना है कि रायगढ़ (महाराष्‍ट्र) में जहां लाश को ठिकाने लगाया गया था, उस जगह की खुदाई करने पर बॉडी के ये छोटे हिस्से मिले। 24 अप्रैल, 2012 को शीना के मर्डर के एक महीने बाद मई में रायगढ़ के पेण गांव में उसकी लाश ठिकाने लगाई गई थी। पुलिस का कहना है कि क्राइम होने की जगह पर मिले हड्डी और खोपड़ी के अंश से इस केस को अंजाम तक पहुंचाने में मदद मिल सकती है। इस, बीच मुंबई पुलिस संजीव और इंद्राणी को फिर खार पुलिस स्टेशन लाई है। पुलिस इंद्राणी के ड्राइवर श्याम मनोहर राय को भी थाने में रखे हुए है। बताया जा रहा है कि यहीं तीनों से आमने-सामने पूछताछ की जाएगी। बता दें कि जिस कार में शीना का गला घोंटा गया था उसमें यही तीनों थे।
शीना मर्डर मिस्ट्री में शुक्रवार को क्या हुए नए डेवलपमेंट्स?
>एक लोकल कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया की पूर्व सीईओ इंद्राणी मुखर्जी के वकील को उससे मुलाकात करने की इजाजत दे दी। वकील ने इंद्राणी के लिए घर का खाना और कपड़े दिए जाने के अलावा मुलाकात करने की इजाजत मांगी थी। कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह आरोपी के मामले में तय गाइडलाइंस को फॉलो करे।
>इंद्राणी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी शुक्रवार शाम एक बार फिर खार पुलिस स्टेशन पहुंचे। पीटर ने पहले कहा था कि उन्हें नहीं मालूम था कि शीना इंद्राणी की बेटी है। गुरुवार को एक चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि शीना ने खुद उन्हें एक बार बताया था कि वह इंद्राणी की बेटी है। पीटर के इस यू-टर्न के बाद से माना जा रहा था कि पुलिस उन्हें फिर पूछताछ के लिए बुला सकती है।
>कोर्ट ने इंद्राणी को 31 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। उनके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी 31 अगस्त तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। पुलिस को उसके पास से दो वीजा मिले हैं, जो नॉर्वे और आयरलैंड के हैं। खन्ना के मुताबिक, वह शीना के साथ कार में था, लेकिन सो गया। जब उसकी आंख खुली तो शीना उसके बगल में थी, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।
>शीना बोरा का भाई मिखाइल शुक्रवार को मुंबई पहुंचा। उसने कहा कि वह पुलिस को जांच में पूरी मदद करेगा।
>मुंबई पुलिस की ओर से कोर्ट में दाखिल रिपोर्ट में बताया गया कि इंद्राणी ने शीना की हत्या से पहले उस जगह की रेकी की थी, जहां लाश को ठिकाने लगाया जाना था।
>पुलिस टीम रायगढ़ जिले के पेण तहसील में उस जगह पहुंची, जहां शीना की लाश को ठिकाने लगाया गया था। पुलिस को यहां से सबूत जुटाने हैं।
पुलिस अब किन बातों का पता लगा रही है और आगे क्या करेगी?
>इस केस में संजीव खन्ना का असली रोल क्या है? उसके इस हत्या में शामिल होने की असल वजह क्या?
>संजीव खन्ना और इंद्राणी मुखर्जी के बीच किस तरह के रिश्ते थे?
>संजीव और इंद्राणी के बीच क्या फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन हुआ?
>मामले में गवाहों का पता लगाना ताकि केस को फुलप्रूफ बनाया जा सके।
>क्या शीना के अकाउंट से इंद्राणी और संजीव ने पैसे निकाले?
>पीटर मुखर्जी और उनके रिश्तेदारों के बयान लिए जाएंगे।
>इंद्राणी और उसके रिश्तेदार से पूछताछ की जाएगी ताकि उसकी शीना और मिखाइल से असली रिश्ते के पुख्ता सबूत मिल सकें।
>हर आरोपी के घर से फोरेंसिक डिटेल्स जुटाई जाएगी।
>शीना के विसरा सैंपल से मिलान के लिए डीएनए सैंपल्स जुटाए जाएंगे।
>हर आरोपी के लैपटॉप और मोबाइल फोन को सबूतों के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा। इनमें शीना का फोन भी शामिल है।
मुंबई पुलिस की परेशानी
>कोई टेक सपोर्ट नहीं: मर्डर हुए तीन साल से ज्यादा हो चुके हैं। मुंबई पुलिस के लिए घटना से जुड़े सीसीटीवी फुटेज जुटाना काफी मुश्किल। पुलिस को यह साबित करना होगा कि आरोपियों ने शीना को बांद्रा से कार में बैठाया।
>सबूतों की कमी: शीना का गला घोंटने के लिए जिस चीज का इस्तेमाल किया गया, उसे जुटाना। हत्या में इस्तेमाल कार से फोरेंसिक डिटेल्स जुटाना, क्योंकि वारदात के बाद कार को न जाने कितनी बार धोया गया।
>संजीव खन्ना का रोल साबित करना: इंद्राणी के पूर्व पति की इस हत्या में शामिल होने की थ्योरी को साबित करना पुलिस के लिए मुश्किल होगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि अब उसके शरीर पर ऐसा कोई निशान नहीं बचा होगा, जिससे साबित किया जा सके कि शीना का गला घोंटते वक्त दोनों में हाथापाई हुई।
>इस मामले में कोई चश्मदीद गवाह नहीं होना भी पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है।
कसाब से पूछताछ कर चुके अफसर भी नहीं उगलवा पा रहे राज
पुलिस को अारोपी इंद्राणी मुखर्जी से पूछताछ करने में खासी परेशानी हो रही है। जबकि, पूछताछ करने वाली टीम में आतंकी अजमल कसाब से क्‍वेश्‍चनिंग कर चुके अफसर भी शामिल हैं। पुलिस की टीम अब इंद्राणी से पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्‍याम राय के सामने बिठा कर पूछताछ करेगी।
पूछताछ करने वालों में कौन अफसर शामिल
>1993 बम धमाकों के केस का खुलासा करने वाले पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया और दूसरे अफसर
>इंडियन मुजाहिदीन के फाउंडर सादिक इसरार शेख से राज उगलवाने वाले।
>26/11 हमलों को अंजाम देने वाले अजमल कसाब से पूछताछ करने वाले।
>अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली से पूछताछ करके उसे जेल भिजवाने वाले।
बेहद चालाक है इंद्राणी
जांच से जुड़े एक अफसर ने माना कि बेहद एक्सपीरियंस्ड मानी जाने वाली टीम भी पूछताछ में इंद्राणी को तोड़ नहीं पाई। उसने सभी सवालों का बेहद चालाकी से जवाब दिया। मारिया ने गुरुवार को इंद्राणी मुखर्जी, ड्राइवर श्याम और शीना के ब्वॉयफ्रेंड राहुल मुखर्जी से करीब 12 घंटे पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, इंद्राणी काफी कुछ छिपा रही है। पुलिस ने इंद्राणी से यह कबूल करवा लिया कि शीना उसकी बहन नहीं, बेटी थी। हालांकि, पूछताछ की शुरुआत में इंद्राणी ने बड़े ही आराम से बताया कि शीना उसकी बहन है, जो यूएस में रह रही है। इंद्राणी ने जब ड्राइवर को पुलिस कस्टडी में देखा, उसके बाद ही पहली बार कबूला कि शीना उसकी बेटी थी। इंद्राणी इस जिद पर अड़ी रही कि उसके वकील को भी वहां रहने दिया जाए। पुलिस ने उसकी यह डिमांड खारिज कर दी।
इंद्राणी की पांच शादियां
एक स्थानीय न्यूज चैनल के मुताबिक, इंद्राणी मुखर्जी उर्फ परी बोरा ने कुल पांच शादियां की हैं। स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी इंद्राणी के पांचवें पति हैं। अब तक पीटर को तीसरा पति बताया जा रहा था।
1. चैनल के मुताबिक, इंद्राणी ने पहली शादी खुद से दोगुनी उम्र के वकील से की थी। उस वक्त वो 16 वर्ष की थी और सेंट मेरीज स्कूल में पढ़ती थी।
2. कुछ ही समय बाद वह रिश्ता तोड़कर शिलांग के लेडी कीन कॉलेज में पढ़ने चली गई। यहां सिद्धार्थ दास से मिली और कुछ समय बाद शादी कर ली। शीना और मिखाइल सिद्धार्थ की संतान हैं।
3. लेकिन ये शादी भी कुछ ही समय टिकी। इंद्राणी दोनों बच्चों के साथ गुवाहाटी में माता-पिता के घर आ गई और होटल का काम शुरू किया। इसी बीच, उसकी साहिल से मुलाकात हुई। कुछ ही समय बाद उसने शादी भी कर ली। लेकिन साहिल भी कुछ ही दिनों का पति साबित हुआ। मामूली अनबन के बाद दोनों अलग हो गए।
4. इंद्राणी गुवाहाटी का कामकाज छोड़कर कोलकाता आ गई और एक निजी कंपनी में काम करने लगी। यहां उसे कारोबारी संजीव खन्ना मिला, जिससे उसने शादी कर ली।
5. यहां भी इंद्राणी का मन नहीं लगा और जॉब के साथ-साथ पति को भी छोड़कर मुंबई में स्टार इंडिया में एचआर कंसल्टेंट की नौकरी करने लगी। यहीं इंद्राणी की जिंदगी में स्टार इंडिया के तत्कालीन सीईओ पीटर की एंट्री हुई थी, जिसके साथ उसने 2002 में शादी की।
इंद्राणी ने शीना बन ब्रेकअप किया
पुलिस के मुताबिक, शीना की हत्या वाले दिन इंद्राणी, श्याम और संजीव खन्ना के मोबाइल की लोकेशन बता रही है कि तीनों हत्या के समय घटनास्थल पर ही थे। हत्या के बाद इंद्राणी ने ही शीना के ईमेल अकाउंट से रिलायंस मुंबई मेट्रो में उसका इस्तीफा भेजा। फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट किया। यहां तक कि राहुल को ब्रेकअप मैसेज भी भेजे। वहीं, संजीव खन्ना 23 अप्रैल 2012 को मुंबई आया और 25 अप्रैल को लौट गया। यानी सिर्फ मर्डर के लिए ही वह साथ गया था।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button