शूटिंग में गोल्ड जीतने वाले सौरभ चौधरी को 50 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देगी योगी सरकार

लखनऊ/मेरठ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने 18वें एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल करने वाले निशानेबाज सौरभ चौधरी को हार्दिक बधाई दी है. योगी ने कहा, ”देश और प्रदेश को गौरवान्वित करने वाले होनहार सौरभ को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 50 लाख रुपए का पुरस्कार और राजपत्रित नौकरी दी जाएगी.”

बता दें कि सौरभ मेरठ के रहने वाले हैं. भारत के 16 साल के निशानेबाज सौरभ ने आगाज़ करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. यह भारत की झोली में तीसरे दिन गिरा पहला और कुल तीसरा स्वर्ण पदक है.सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और गोल्ड जीता. फाइनल में उन्होंने अपने से 26 साल बड़े जापान के तोमोयुकी मात्सुदा को हराया.

सौरभ चौधऱी मेरठ के कलीना गांव के रहने वाले हैं. सौरभ की ट्रेनिंग बागपत में हुई है. साल 2015 में निशानेबाजी में कदम रखने वाले सौरभ ने अपने दोनों निशाने जापान के तोमोयुकी मात्सुदा से बेहतर लगाते हुए सोना जीता. तोमोयुकी को रजत पदक हासिल हुआ. इससे पहले, क्वालिफिकेशन में सौरभ ने 586 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button