शेयर बाजार में तूफान, सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा टूटा, निफ्टी भी 10200 के नीचे

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत आज गिरावट के साथ हुई. लेकिन, बाद में लगातार बाजार में गिरावट गहराती जा रही है. चौतरफा बिकवाली के चलते सेंसेक्स 500 अंक से भी ज्यादा टूट चुका है जबकि निफ्टी भी 10200 के अहम लेवल के नीचे फिसल गया है. फिलहाल, सेंसेक्स 471 अंक यानि 1.40 फीसदी की गिरावट के साथ 33214 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी 155 अंकों यानि 1.50 फीसदी की गिरावट के साथ 10,205 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

इन सेक्टर्स ने तोड़ा बाजार
एफएमसीजी, मेटल, बैंकिंग, आईटी, फार्मा, रियल्टी और ऑयल एंड गैस स्टॉक्स में बिकवाली से बाजार पर सबसे ज्यादा दबाव बना. हैवीवेट ओएनजीसी, एसबीआई, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, टीसीएस, एचडीएफसी, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और मारुति में कमजोरी से गिरावट गहरी होती जा रही है.

छोटे-मझोले शेयर भी टूटे
शुरुआती तेजी के बाद मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में 0.0.67 फीसदी की गिरावट नजर आ रही है. कॉनकोर, ओबेरॉय रियल्टी, जीएमआर इंफ्रा, अपोलो हॉस्पिटल, एंडुरेंस, सेंट्रल बैंक, अशोक लेलैंड, डिविस लैब, सन टीवी, 3एम इंडिया, रिलायंस इंफ्रा में कमजोरी से मिडकैप इंडेक्स पर दबाव है. वहीं, बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.57 फीसदी की कमजोरी आई है.

FMCG-मेटल 1% से ज्यादा टूटे
बाजार पर बिकवाली हावी होने की वजह से दोपहर को सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में ट्रेड करते दिख रहे हैं. सबसे ज्यादा गिरावट निफ्टी एफएमसीजी और मेटल इंडेक्स में देखने को मिल रही है. इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा टूटे हैं। वहीं बैंक निफ्टी इंडेक्स में 0.57 फीसदी की कमजोरी आई है.

बैंकिंग शेयरों में गिरावट
बैंकिंग, एफएमसीजी, मेटल और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है. बैंक निफ्टी 0.4 फीसदी गिरकर 24,696 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. हालांकि, फार्मा, रियल्टी और मीडिया शेयरों में खरीदारी दिख रही है.

दिग्गजों से टूटा बाजार
दिग्गज शेयरों में कोल इंडिया, एनटीपीसी, एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, बीपीसीएल, ओएनजीसी और कोटक महिंद्रा बैंक 5 फीसदी तक गिरे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button