शॉर्ट ड्रेस के चलते पैसेंजर को इंडिगो ने रोका, ट्राउजर पहनी तब दूसरी फ्लाइट से भेजा

indigoतहलका एक्सप्रेस, बेबाक राशिद सिद्दीकी

मुंबई। शॉर्ट ड्रेस में सफर कर रही एक महिला पैसेंजर को इंडिगो ने फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया। मामला सोमवार का है जब महिला मुंबई से नई दिल्ली के लिए इंडियो की कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़ने जा रही थी। दावा किया जा रहा है कि प्राइवेट एयरलाइन के स्टाफ मेंबर्स ने पैसेंजर से कहा था कि आप ”अश्लीस कपड़ों में हैं”। हालांकि, जब महिला एयरपोर्ट से फिर ट्राउजर पहन कर आई तो एयरलाइन ने दूसरी फ्लाइट में उसे दिल्ली भेजा। बताया जा रहा है कि महिला पैसेंजर खुद इंडिगो में काम कर चुकी है और उसकी बहन फिलहाल कंपनी की एम्पलॉय है।

क्या है मामला?
को-पैसेंजर पूर्बी दास के मुताबिक, ”हम सभी मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार सुबह 2.40 बजे कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान हंगामा होने लगा। जब मैं वहां पहुंची तो देखी की वह (महिला पैसेंजर) रो रही थी। इंडिगो के तीन स्टाफ उसे फ्लाइट में जाने से रोक रहे थे।”
 दास ने कहा- वह पैसेंजर अश्लील कपड़ों में नहीं थी। दोहा एयरपोर्ट पर उसे किसी ने नहीं रोका था। उसने एक फ्रॉक पहनी थी जो उसके घुटने के ऊपर तक थी। बता दें कि को-पैसेंजर उसी फ्लाइट में होने का दावा कर रही है जो दोहा से मुंबई आई थी। मुंबई से दिल्ली आने के लिए ये सभी 6.40 बजे की कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतजार कर रही थी।

 एक अन्य पैसेंजर देवयादत्त साहू ने आरोप लगाया कि एयरलाइन के स्टाफ मेंबर्स ने उन्हें धमकी दी कि अगर किसी ने इस मामले में दखलंदाजी करने की कोशिश की तो उसे फ्लाइट में नहीं चढ़ने दिया जाएगा।

 साहू ने बताया,”जब मैंने उस महिला के हक में मामले को चेक-इन काउंटर के अफसरों के सामने उठाया तो एक स्टाफ ने मुझे परेशान किया। वह कहने लगा कि मेरा हैंडबैग भारी है और उसे मैं फ्लाइट में नहीं ले जाने देंगे।” साहू और दास ने एयरलाइन के कस्टमर सर्विस डिपार्टमेंट में कंप्लेंट की तो उन्हें कहा गया कि स्टाफ केवल प्रोटोकॉल फॉलो कर रहे थे।

कंपनी ने क्या दी सफाई?
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, इंडिगो का कहना है कि महिला पैसेंजर हमारे नियमों से वाकिफ थी। एक ई-मेल में कंपनी ने कहा, ”हमें खेद है कि महिला पैसेंजर को मुंबई एयरपोर्ट पर इस तरह के बर्ताव का सामना करना पड़ा। लेकिन हमारी गाइडलाइन्स के मुताबिक, एम्पलॉय और उनकी फैमिली मेंबर जिन्हें वे अपने परमिट पर ट्रेवल करा रहे हों उन्हें स्पेसेफिक ड्रेस कोड का पालन करना होता है। इसी पॉलिसी को ध्यान में रखते हुए मुंबई में स्टाफ ने उन्हें रोका। हम इस मामले की जांच कराएंगे।”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button