श्रीदेवी की मौत और कमरा नंबर 2201 का रहस्य…जानिए, उस रात हुआ क्या था?

नई दिल्ली। दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल के कमरा नंबर 2201 में श्रीदेवी ने 22 फरवरी यानी गुरूवार की दोपहर को चेक इन किया. इसके बाद अगले 48 घंटे तक वो अपने कमरे में ही अकेली रहीं. एक बार भी बाहर नहीं निकलीं. कमरे से बाहर निकली तो बस उनकी मौत की खबर. ये खबर भी एक डॉक्टर ने दी.

होटल के बाथटब में श्रीदेवी को बेहोशी की आलम में देखने के बाद उसी डॉक्टर ने सबसे पहले बताया कि उनकी मौत हो चुकी है. वजह बताई कार्डियक अरेस्ट. लेकिन 48 घंटे बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट मौत की वजह बाथटब में डूबना बताती है. पुलिस ये जानना चाहती है कि ये डॉक्टर की गलती भर थी या फिर कहानी कुछ और है?

श्रीदेवी की मौत की इतनी सारी जो वजहें सामने आईं उसे लेकर किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले दो अहम चीज जान लीजिए. पहली ये कि दुबई पुलिस ने साफ कर दिया है कि श्रीदेवी की मौत एक हादसा है कोई साज़िश नहीं. और दूसरी ये कि फिर भी उनकी मौत की जांच की जाएगी. इस बारे में उनके तमाम करीबिय़ों से पूछताछ होगी.

उनके पति बोनी कपूर से तो रविवार और सोमवार को दुबई पुलिस ने पूछताछ भी की है. श्रीदेवी की मौत की जांच दुबई पुलिस से लेकर दुबई पब्लिक पासीक्यूशन को सौंप दी गई है. अब आइए जानते हैं कि आखिर 24 फरवरी यानी शनिवार को दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल के कमरा नंबर 2201 में हुआ क्या था?

दरअसल श्रीदेवी इस होटल में दो दिन पहले ही आई थीं इससे पहले वो दुबई के करीब रसल खेमा में थीं. वहां उनके पति बोनी कपूर के भांजे की शादी थी. शादी के बाद बोनी कपूर और उनकी छोटी बेटी मुंबई लौट आए थे. जबकि श्रीदेवी दुबई में रुक गईं. दुबई में श्रीदेवी की बहन भी रहती हैं.

होटल स्टाफ के मुताबिक, श्रीदेवी 48 घंटे तक होटल के अपने कमरे से बाहर नहीं निकलीं थीं, इस दौरान वो लगातार अकेली थीं, उधर बोनी कपूर भारत लौटने के बाद लखनऊ चले गए थे, जहां इनवेस्टर समिट थी. लखनऊ से लौट कर वो फिर मुंबई आए. मुंबई में उनके एक दोस्त शेट्टी का जन्म दिन था.

इसके बाद 24 फरवरी को दोपहर की फ्लाइट से वो वापस दुबई जाते हैं. उनके दुबई आने की खबर श्रीदेवी को नहीं थी. देर शाम वो होटल पहुंच कर श्रीदेवी को सरप्राइज देते हैं. इस बीच लगभग उसी वक्त बोनी कपूर के भाई संजय कपूर दुबई से मुंबई लौट रहे होते हैं. उनकी भी श्रीदेवी से कोई मुलाकात नहीं होती है.

अब होटल के कमरे के अंदर की दो कहानी है. एक कहानी कहती है कि बोनी कपूर पहले होटल पहुंचते हैं. श्रीदेवी से कुछ देर तक बात करते हैं और फिर श्रीदेवी को बाहर डिनर पर ले जाने के लिए तैयार होने को कहते हैं. इसी के बाद श्रीदेवी बाथरूम में जाती हैं. मगर जब पंद्रह मिनट तक दरवाजा नहीं खुलता तो वो आवाज देते हैं.

फिर भी दरवाजा नहीं खुलता तो धक्का देकर दरवाजा खोलते हैं. श्रीदेवी अंदर बाथटब में बेहोश पड़ी थीं. इसी के बाद बोनी कपूर पहले अपने एक दोस्त और फिर पुलिस को फोन करते हैं. दूसरी कहानी ये है कि जिस वक्त श्रीदेवी बाथरूम में गईं तब बोनी कपूर होटल में ही नहीं थे. श्रीदेवी ने रूम सर्विस को फोन कर पीने का पानी मंगाया था.

इसके बाद वो बाथरूम में चली गईं. कुछ देर बाद जब होटल का स्टाफ पानी लेकर आया तो काफी बेल बजाने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो वो खुद ही कमरे में आ गया. इसके बाद में उसने पाया कि श्रीदवी बाथटब में बेहोश पड़ी हैं. इसे बाद उसी ने पहले होटल और फिर पुलिस को इसकी खबर दी.

हालांकि दुबई पुलिस ने रिपोर्ट दे दी है कि श्रीदेवी की मौत की वजह पानी में डूबना है. मगर ये आखिरी रिपोर्ट नहीं है. इस मामले की जांच कर रही है दुबई पब्लिक प्रासिक्यूशन का कहना है कि पांच चीजों की जांच पूरी होने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है. पुलिस जानना चाहती है कि आखिरी पलों में कमरा नंबर 2201 में हुआ क्या था?

श्रीदेवी ने अल्कोहल खुद लिया या किसी ने जानबूझ कर ज्यादा दे दी? बाथटब में पानी लबालब कैसे भरा था? बाथटब में श्रीदेवी को बेहोश देखने के बाद बोनी कपूर ने पुलिस या होटल स्टाफ को फोन करने की बजाए अपने दोस्त को सबसे पहले फोन क्यों किया? हालांकि, दुबई पुलिस श्रीदेवी की मौत को हादसा  बता रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button