श्रीनगर के अस्पताल में आतंकी हमला, कैद से भागा पाकिस्तानी आतंकी

श्रीनगर। श्रीनगर में आतंकियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। आतंकियों ने यहां दिनदहाड़े एक अस्‍पताल पर हमला कर पाकिस्‍तानी आतंकी को पुलिस की कैद से छुड़ा लिया और फरार हो गए। श्रीनगर में अस्‍पताल में हुए इस आतंकी हमले में जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया है। जबकि एक जवान की हालत नाजुक बनी हुई है। आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षा बलों ने चारों ओर घेराबंदी कर दी है। अस्‍पताल को भी पूरी तरह से घेर लिया गया है। इसके साथ ही बाहर भी सुरक्षाबल अलर्ट मोड पर हैं। जानकारी के मुताबिक आतंकियों की ताबड़तोड़ फायरिंग में कई पुलिसवाले जख्‍मी हुए हैं। जो पाकिस्‍तानी आतंकी पुलिस गिरफ्त से भागा है उसका नाम नावीद उर्फ अबु हंजुला बताया जा रहा है। पुलिस अफसरों ने इस वारदात को दुर्भाग्‍यपूर्ण करार दिया है। बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में एक इंटरनल इंक्‍वायरी भी होगी। क्‍योंकि शक है कि हमले के पीछे कोई घर का भेदिया भी हो सकता है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर पाकिस्‍तानी आतंकी नावीद उर्फ अबु हंजुला को कुछ और कैदियों के साथ मेडिकल चेकअप के लिए श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्‍पताल लाया गया था। अस्‍पताल के भीतर ही फायरिंग हुई जिसके बाद पाकिस्‍तानी आतंकी नावीद उर्फ अबु हंजुला फरार हो गया। हालांकि खबरों के मुताबिक पाकिस्‍तानी आतंकी नावीद उर्फ अबु हंजुला ने ही इस पूरी वारदात को अंजाम दिया और अस्‍पताल से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी आतंकी नावीद उर्फ अबु हंजुला ने ही मौके का फायदा उठाते हुए एक पुलिसवाले से उसकी रायफल छीन ली और ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरु कर दी। आतंकी की इस फायरिंग में कई लोग जख्‍मी हो गए। लेकिन, सबसे ज्‍यादा चोट दो पुलिसवालों को आई। जो नावीद की सिक्‍योरिटी में ही थे। इसमें एक पुलिसवाले की वारदात स्‍थल पर ही मौत हो गई है।

जबकि दूसरे पुलिसवाले की हालत नाजुक बनी हुई है। पाकिस्‍तानी आतंकी नावीद उर्फ अबु हंजुला उधमपुर हमले में शामिल था। शुरुआती जांच में इस बात से इनकार नहीं किया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी आतंकी नावीद उर्फ अबु हंजुला को श्रीनगर के अस्‍पताल में कोई लोकल सपोर्ट नहीं मिला था। माना जा रहा है कि अस्‍पताल में उसकी मदद करने के लिए हिजबुल मुजाहिद्दीन के ग्राउंड वर्कर पहले से ही मौजूद थे। जिन्‍होंनें हमले के बाद उसे भागने में मदद की। सुरक्षाबलों की टीम ने नावीद की सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी है। माना जा रहा है कि अगर ये साजिश पहले से नहीं रची गई होगी तो वो ज्‍यादा दूर तक नहीं भाग सकता। हालांकि अगर उसे श्रीनगर के अस्‍पताल या फिर उसके बाहर आतंकियों के ग्राउंड वर्कर का सपोर्ट मिल गया होगा तो उसका पकड़ा जाना मुश्किल भी हो सकता है। पाकिस्‍तानी आतंकी नावीद उर्फ अबु हंजुला श्रीनगर में बड़ा खतरा बन सकता है।

बताया जा रहा है कि आतंकियों की एक दूसरी टीम ने सुरक्षाबलों का ध्‍यान भटकाने के लिए श्रीनगर में उनकी टुकड़ी पर भी हमला किया। हालांकि कुछ स्‍थानीय पत्रकारों और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्‍तानी आतंकी नावीद उर्फ अबु हंजुला ने कांस्‍टेबल की रायफल नहीं छीनी थी किसी दूसरे ही आतंकी ने यहां पर गोलियां चलाकर उसे पुलिस के चंगुल से कैद कराया। बहरहाल, श्रीनगर में आतंकियों की तलाश के साथ ही इस पूरे घटनाक्रम की भी जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर हकीकत क्‍या थी। क्‍या वाकई पाकिस्‍तानी आतंकी नावीद उर्फ अबु हंजुला ने खुद श्रीनगर के अस्‍पताल में पुलिसपार्टी पर हमला कर फरार हो गया। या फिर उसको यहां से भगाने में किसी और ही आतंकी का हाथ था। उधर, पुलिस अफसरों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही इस पर कोई बयान जारी किया जाएगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button