संदिग्ध सुसाइड बॉम्बर गिरफ्तार, निशाने पर थीं देश की जानी-मानी हस्तियां

मुंबई। महाराष्ट्र के एंटी टेररिज्म स्क्वाड (एटीएस) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एटीएस ने बंगाल के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की मदद से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. 32 साल के इस आतंकी को 11 मई को गिरफ्तार किया गया था. जानकारी के मुताबिक वो लश्कर-ए- तैयबा का सदस्य है

बताया जा रहा है कि ये बहुत बड़ी कामयाबी है. एटीएस अधिकारियों के मुताबिक ये संदिग्ध आंतकी संगठन द्वारा आयोजित शिविर में ट्रेनिंग के लिए शारजाह और दुबई होते हुए पाकिस्तान गया था. जानकारी के मुताबिक इस संगठन को इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस(आईएसआई) का समर्थन था.

सुसाइड बॉम्बर था आतंकी

बताया जा रहा है कि संदिग्ध एक सुसाइड बॉम्बर भी था. एटीएस ने शक जताया कि वो मुंबई सहित कुछ बड़े शहरों में बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में था. इतना ही नहीं जांच में खुलासा हुआ है कि देश के कुछ महत्वपूर्ण लोग भी उसके निशाने पर थे.

एटीएस के मुताबिक पकड़े गए संदिग्ध ने खुलासा किया है कि उसे सबसे पहले एक बम धमाके के आरोपी ने शारजहा बुलाया. इसके बाद वह वहां से दुबई गया.  दुबई से वह पाकिस्तान के कराची चला गया. कराची में ही उसे बम बनाने, गोली चलाने और सुसाइड बॉम्‍बर बनने की ट्रेनिंग दी गई. बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद व्यक्ति को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद उसे 21 मई तक एटीएस हिरासत में भेज दिया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button