सऊदी के रॉयल पैलेस के पास भारी गोलीबारी, तख्तापलट की अटकलें

फाइल फोटो

रियाद। सऊदी अरब की राजधानी रियाद स्थित रॉयल पैलेस के सुरक्षा जोन में एक ड्रोन घुस गया, जिसके चलते हड़कंप मच गया. इस दौरान भारी गोलीबारी हुई और रॉयल पैलेस में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने ड्रोन को मार गिराया. रॉयल पैलेस में भारी गोलीबारी का वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है. पुलिस ने बताया कि रॉयल पैलेस के नजदीक सुरक्षा जोन में एक ड्रोन घुस आया था, जिससे खलबली मच गई.

शनिवार रात रॉयल पैलेस के परिसर में भारी गोलीबारी होने और संदिग्ध ड्रोन के उड़ने की खबर सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाह उड़ रही हैं. सोशल मीडिया पर सऊदी अरब में तख्तापलट का दावा किया जा रहा है. एक यूजर ने ट्वीट  कर कहा कि सऊदी में सैन्य तख्तापलट जारी है. सऊदी की सेना लेफ्टिनेंट जनरल अल्लुकास नेपिल्स के नेतृत्व में सैन्य कार्रवाई की जा रही है.

Andrew Quackson??@AndrewQuackson

BREAKING: Coup underway at Royal Palace in , Saudi Arabia. AP has reported that Royal Saudi Land Forces (KSA) Lieutenant General Allukas Nepils is leading the military push to oust King Salman. Please RT

यह कार्रवाई सऊदी के किंग सलमान को हटाने के लिए की जा रही है. एक अन्य यूजर ने ट्वीट कर यहां तक कहा कि रियाद के रॉयल पैलेस में गोलीबारी की आवाज सुनी गई है. यह तख्तापलट की कोशिश है. किंग सलमान को एयरफोर्स बेस के पास सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. इस यूजर ने गोलीबारी का वीडियो भी शेयर किया है. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

वहीं, पुलिस का कहना है कि सऊदी अरब के सुरक्षा कर्मियों ने रॉयल पैलेस के पास उड़ रहे संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया गया है. रॉयल पैलेस परिसर पर गोलीबारी की यह घटना शनिवार शाम 07:50 बजे की है. सऊदी अरब की सरकारी सऊदी न्यूज एजेंसी (SPA) के मुताबिक रॉयल पैलेस के पास एक संदिग्ध ड्रोन को उड़ते हुए देखा गया. सुरक्षा वाले इलाके के आसपास उड़ रहे इस ड्रोन को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया. इस मामले की जांच की जा रही है.

फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि रियाद के रॉयल पैलेस के पास करीब 30 सेकंड तक गोलीबारी हुई. समाचार एजेंसी रॉयर्ट ने सऊदी अरब के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय सऊदी के किंग सलमान रॉयल पैलेस में मौजूद नहीं थे. वह घटना के दौरान रियाद के दिरिया में थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button