सचिन के हाथ में बैट हो तो बारिश भी हो जाती है बेअसर, देखें हैरान करने वाला VIDEO

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान यूं ही नहीं कहा जाता. वे जब खेलते थे, तब मैदान पर इसकी झलक दे जाया करते थे. अब रिटायर हो चुके हैं. इसके बावजूद कई बार यह एहसास करा जाते हैं कि वे अलग ही मिट्टी के बने हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने शुक्रवार को एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया, जो यह जताने के लिए काफी है कि यह क्रिकेटर अपने खेल को किस कदर प्यार करता है.

सचिन तेंदुलकर का यह वीडियो दो ऐसी चीजों को जोड़ता है, जिनके मिलने पर अक्सर रंग बेरंग हो जाता है. ये दो चीजें बारिश और क्रिकेट है. खेलप्रेमी जानते हैं कि अगर क्रिकेट मैच के दौरान बारिश आई तो खेल धुला समझो. इस साल आईसीसी विश्व कप के पहले 10 दिन तो जैसे बारिश के ही नाम रहे. वर्ल्ड कप के इन शुरुआती मैचों में लगभग रोज बारिश हुई. कभी मैच रद्द हुए तो कभी ओवर कम हुए. नतीजा वही निराशा, जो हमें थका देती है.

बहरहाल, बात सचिन तेंदुलकर के वीडियो की हो रही है. सचिन ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें वे बारिश के बीच नेट प्रैक्टिस कर रहे हैं. पिच पर पानी भरा है और गेंद जब पिच पर गिरती है तो दिखती भी नहीं है. वह थोड़ा ऊपर आने पर ही दिखती है. सचिन तेंदुलकर को उनका दोस्त गेंद फेंक रहा है और मास्टर ब्लास्टर इसे आसानी से खेल रहे हैं. वे बैकफुट पंच खेलते हैं. ड्राइव करते हैं. लेकिन सबसे ज्यादा शोर तब उठता है, जब बाउंसर को डक करते हैं.

सचिन तेंदुलकर ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘यदि आप अपने खेल को प्यार करते हैं. खेल के प्रति आपमें जुनून है. तब आप प्रैक्टिस करने के नए तरीके जरूर ढूंढ़ लेते हैं. इससे भी बड़ी बात यह कि ऐसा होने पर आप अपने पसंदीदा खेल का मजा और लेने लगते हैं.’

बात बारिश और क्रिकेट की हो रही है तो बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और बोर्ड अध्यक्ष एकादश (India vs South Africa) मैच में भी बारिश हो रही है. दो दिन के खेल में सिर्फ 50 ओवर का खेल हुआ है. भारत में  ही घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी के भी आधे से अधिक मैच बारिश में धुल गए हैं.

उधर, पाकिस्तान में बारिश का क्रिकेट पर कहर जारी है. श्रीलंका की टीम आतंकी हमले के बाद सिर्फ दूसरी बार पाकिस्तान पहुंची है. शुक्रवार को पाकिस्तान और श्रीलंका का वनडे मैच होना था, जिस पर बारिश ने पानी फेर दिया. इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button