सट्टेबाज सोनू जालान का है दाऊद कनेक्शन, अरबाज के साथ कई बड़ी फिल्मी हस्तियों के शामिल होने का शक

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता अरबाज खान को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सट्टेबाजी मामले में पूछताछ के लिए  ठाणे पुलिस ने समन भेजा है. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. पुलिस इंस्पेक्टर राजकुमार कोठमीरे ने कहा कि सुपरस्टार सलमान खान के भाई अरबाज खान को शनिवार को ठाणे एंटी एक्सटोर्शन सेल में प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है. एक सट्टेबाज सोनू जालान अका सोनू बाटला को कुछ समय पहले गिरफ्तार कर लिया गया और एईसीसी ने आईपीएल सट्टेबाजी मामले में उससे पूछताछ की, जिसके बाद अरबाज को समन भेजा गया.

आईपीएल में सट्टेबाजी के लिए गिरफ्तार सोनू का नाता कई माफिया वालों से बताया जा रहा है. इसमें दाउद इब्राहिम कासकार का नाम भी शामिल है. इस मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर राजकुमार ने कहा, “इस मामले की जांच पिछले पांच-छह साल से जारी है और इसमें 500 से 600 करोड़ रुपए का घोटाला होने का अंदेशा लगाया जा रहा है. हम अरबाज से इस मामले में उनके शामिल होने के बारे में जानना चाहते हैं.”

राजकुमार ने यह भी कहा कि सोनू से कुछ फोटो भी मिली हैं, जिसमें अन्य बड़ी फिल्मी हस्तियों के शामिल होने का अंदेशा लगाया जा रहा है. ऐसे में उन्हें भी समन भेजा जा सकता है. पुलिस इंस्पेक्टर राजकुमार के अनुसार, इस पूरे आईपीएल घोटाले में बड़े सट्टेबाज शामिल हैं, जो मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर और नई दिल्ली से संचालन कर रहे हैं.

करीब 10 साल पहले आईपीएल घोटाले का मामला सामने आया था और इसमें सोनू को गिरफ्तार किया गया था. इस दौरान पूछताछ में सामने आया कि वह इस मामले में विश्व की कई बड़ी जानी-मानी हस्तियों के साथ संपर्क में है, जिसमें अरबाज का नाम भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विंदू दारा सिंह भी सोनू जालान से मिले थे, लेकिन यह आईपीएल के पुराने मामले से जुड़ा था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ठाणे पुलिस की अपराध शाखा के अवैध वसूली निरोधक प्रकोष्ठ (एईसी) ने 15 मई को गिरोह का भंडाफोड़ किया था और मुंबई में सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया था. जालान को देश के शीर्ष सटोरियों में गिना जाता है.  अवैध वसूली निरोधक प्रकोष्ठ (एईसी) के प्रमुख वरिष्ठ निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि जांच के दौरान जालान और अरबाज के बीच ‘‘संबंधों’’ का पता चला. अभिनेता को आज एईसी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

IPL Betting, Arbaaz Khan, Sonu Jalan

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हमें संदेह है कि अरबाज खान ने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाया था और उनके बैंक लेन-देन की जांच करना चाहते हैं.’’ अधिकारी ने गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ का हवाला देते हुए बताया कि अरबाज सट्टे में जालान से कथित तौर पर दो करोड़ 80 लाख रुपए हार गए और राशि का भुगतान नहीं कर रहे थे जिसके बाद सटोरिये ने अभिनेता को धमकी दी थी.

कई प्रयासों के बावजूद अरबाज खान से संपर्क नहीं हो सका. जालान महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोम्बीवली से अपना सट्टा गिरोह चलाता था. अरबाज के बांद्रा आवास पर भेजे गए समन में कहा गया है कि जालान को डोंबिवली थाने में दर्ज भादंसं की धारा 420, 465, 468, 471 और सट्टा कानून की धारा 4(ए), 5 तथा आईटी कानून की धारा 66ए के तहत गिरफ्तार किया गया है. जालान का पुलिस रिमांड आज समाप्त हो रहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button