सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा में छिड़ा ‘क्रेडिट वार’

लखनऊ। प्रदेश में योजनाओं का क्रेडिट लेने को लेकर मची होड़ में बयानबाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा। शनिवार सुबह अखिलेश यादव की प्रेस कॉफ्रेंस के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

उन्होंने अखिलेश यादव के हर आरोप का जोरदार जवाब देते हुए कहा कि शिलान्यास कर देने भर से योजना पूरी नहीं हो जाती। सपा पर आरोप लगाते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि योगी सरकार की योजना को ट्वीटर पर अपनी योजना बताया जा रहा है। विपक्ष के बयानों से उनकी हताशा व निराशा साफ जाहिर हो रही है। सैमसंग प्रोजेक्ट में सिर्फ शिलान्यास किया गया, काम नहीं। हमारी सरकार ने संकल्प लिया है कि सरकार शिलान्यास ही नहीं काम भी पूरा करेगी।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को लेकर दिनेश शर्मा ने बताया कि सपा सरकार ने केवल 32 प्रतिशत जमीन का अधिग्रहण किया था। इसके अलावा उनकी टेंडर लागत भी 7 प्रतिशत ज्यादा आयी थी। बताते चलें कि योगी सरकार द्वारा किया गया है कि उनकी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के काम को 1515 करोड़ रुपए कम में पूरा करने का लक्ष्य बनाया है।

योगी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा अब तक के कार्यकाल में प्रदेश में विकास ने नई ऊंचाईयों को छुआ है। प्रधानमंत्री आवास योजना, मेट्रो, अमृत योजना और स्मार्ट सिटी के क्षेत्र में जबरदस्त काम हुआ है। यही नहीं, इन्वेस्टर्स समिट के जरिए प्रदेश में निवेश के नए रास्ते खोले गए।

अब 65 प्रतिशत मोबाइल का निर्माण उत्तर प्रदेश में होगा। साथ ही युवाओं को रोजगार देने के लिए अब तक 633 रोजगार मेलों का आयोजन किया गया है।  सड़क और कौशल विकास योजना के तहत अब तक करीब 2 लाख युवाओं को स्वरोजगार दिया जा चुका है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button