सपा, कांग्रेस, आरएलडी को पीछे छोड़ बीएसपी ने तैयार की कैंडिडेट्स की लिस्ट

लखनऊ/कानपुर। आने वाले 2019 लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी का हाथी सबसे तेजी से आगे बढ़ रहा है. सपा, कांग्रेस, आरएलडी सरीखी पार्टियां महागठबंधन के लिए आस लगाये बैठी हैं, वहीं इस सभी पार्टियों से अलग हट कर बीएसपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट भी तैयार कर ली है. अब सिर्फ कैंडिडेट्स पर बीएसपी सुप्रीमो की मुहर लगना बाकी है. बीएसपी ने लोकसभा सभा चुनाव के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है.

दरअसल बीएसपी ने ऐसे जनपदों में कैंडिडेट की लिस्ट तैयार की है जहां पर वो 2014 के लोकसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर थी. जिसमें कानपुर देहात, अकबरपुर, हमीरपुर, औरैया फरुखाबाद समेत बुंदेलखंड की कई लोकसभा सीटें शामिल हैं. जोनल पदाधिकारियों से जनपदों की एक-एक विधानसभा से लोकसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट्स की लिस्ट मांगी है. ये लिस्ट बनकर बीएसपी सुप्रीमो के पास पहुंच चुकी है. सिर्फ बीएसपी सुप्रीमो की तरफ से हरी झंडी दिखाना बाकी रहा गया है.

बीएसपी अपने चुनावी अभियान में बीते छह महीने से लगी है जिसमें बूथ और सेक्टर स्तर पर तैयारियां चल रही थीं. वहीं सभी बूथों और ग्राम सभाओं पर 50 सक्रिय कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है. जिनको बूथ स्तर पर बड़ी जिम्मेदरी सौपीं गयी है. 50 सक्रिय कार्यकर्ताओं में सभी जाति, धर्म के लोग शामिल हुए हैं.

अगर महागठबंधन हुआ तो बीएसपी सुप्रीमो पहली प्राथमिक इस आधार रखेगी जहां पर बीएसपी सेकेंड रनर अप रही थी. उन सभी सीटों पर बीएसपी अपने उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी में है. बीएसपी सुप्रीमो की अपनी शर्तो पर ही महागठबंधन में शामिल होने की रणीनीति है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button