सपा मुखिया के खिलाफ FIR दर्ज नहीं होने पर धरने पर बैठे आईपीएस अमिताभ ठाकुर

amitabh01तहलका एक्सप्रेस
लखनऊ। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होने से नाराज आईपीएस अमिताभ ठाकुर गुरुवार को हजरतगंज कोतवाली में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। अमिताभ का कहना है कि जब तक उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होता. तब तक वे नहीं हटेंगे। वही, पुलिस मौजूदा हालत को देखकर ऐसा नहीं लग रहा कि पुलिस मुलायम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी। बता दें, गायत्री प्रसाद प्रजापति पर मुकदमा दर्ज करवाने से खफा हुए सपा सुप्रीमो मुलायक सिंह यादव ने अमिताभ ठाकुर को धमकाया था। इसके बाद से अमिताभ ठाकुर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।
इस मामले में सीजेएम कोर्ट 17 दिन पहले ही मुकदमा दर्ज करने का आदेश दे चुकी है, लेकिन हजरतगंज के कोतवाल ने मुकदमा नहीं दर्ज किया। आईपीएस अमिताभ ठाकुर की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने भी तत्काल मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दे चुकी है। इसके बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई, तो न्याय गुहार लगाते हुए अमिताभ ठाकुर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।

मामला हाईकोर्ट तक जाने के बाद भी तक मुकदमा दर्ज न होने से निराश अमिताभ ठाकुर ने कहा कि जब राजधानी का यह हाल है, तो प्रदेश के दूर-दराज स्थित थानों का हाल क्या होगा। लोगों को कैसे इंसाफ मिलता होगा, यह तो भगवान ही जाने। वहीं, मामला नहीं दर्ज होने की शिकायत के बाद एसीजेएम रीता सिंह हजरतगंज कोतवाल को नोटिस भेजा गया है, जिसपर आज उन्हें जवाब देना है।
सपा सुप्रीमो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के कोर्ट के आदेश के बाद भी मामला नहीं दर्ज होने से खफा अमिताभ ठाकुर ने मांग की है कि राजधानी के हजरतगंज थानें का नाम बदलकर मुलायम सिंह यादव थाना रख दिया जाए। इतना ही नहीं इसके गेट पर एक बोर्ड लगा दिया जाए कि इस थाने पर मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा नहीं दर्ज किया जाएगा। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि जब भी मैं पुलिस के सामने आकर मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करता हूं, तो उनके खिलाफ कुछ नहीं होता, बल्कि मेरे ऊपर ही मुकदमा दर्ज हो जाता है।
आईजी अमिताभ ठाकुर का कहना था कि उनके मोबाइल पर 10 जुलाई की शाम 4:43 बजे 0522-2235477 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि मुलायम सिंह यादव बात करना चाहते हैं। इसके बाद उनसे दो मिनट 10 सेकंड तक बातचीत में मुलायम सिंह ने धमकाने के अंदाज में कहा कि सुधर जाओ। उन्होंने फिरोजाबाद के जसराना की घटना का हवाला दिया था। बता दें कि फिरोजाबाद में एसपी रहते वक्त अमिताभ ठाकुर को मुलायम सिंह के समधी रामवीर सिंह ने पिटवाया था। जिसकी एफआईआर उस वक्त अमिताभ ने दर्ज कराई थी। मुलायम से उनकी कथित बातचीत का ऑडियो आईपीएस की पत्नी और सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने जारी किया था।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button