सपा में राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को लेकर सुलगने लगी चिंगारी, हवा चलते ही लेगी आग का रूप

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) में अखिलेश यादव पर राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ने का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। यह आवाज पार्टी में बाहर से नहीं बल्कि संरक्षक मुलायम सिंह यादव के कुनबे से ही उठ रही है। शिवपाल यादव के बाद परिवार के अन्य सदस्य भी अब बारी- बारी कर अखिलेश से राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद नेताजी को सौंपने की मांग कर रहे हैं। वहीं शिवपाल के बेटे आदित्य यादव ने तो मुख्यमंत्रीं योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी कर डाली है।

आदित्य ने कहा है कि योगी सरकार की हर घोषणाओं का लाभ हर वर्ग को मिला है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों वह स्वयं मुख्यमंत्री से मिले थे। मुख्यमंत्री ने पीसीएफ के केन्द्रों को केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ दिए जाने का आश्वासन दिया है। अब तक सरकार द्वारा जो भी घोषणाएं की गई हैं उसका लाभ हर वर्ग को मिलेगा। इसके साथ ही आदित्य ने कहा कि अब अखिलेश भैया को अध्यक्ष पद नेताजी को सौंप देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम लोग इस परिवार के सबसे छोटे सदस्य हैं। कौन नहीं चाहेगा कि परिवार सब कुछ ठीक है।

आदित्य ने कहा कि परिवार के सभी सदस्य साथ मिलकर काम करें। ताकत बन्द मुठ्ठी में होती है न कि खुली में। कलह को समाप्त करने के लिए नेताजी मुलायम सिंह यादव, पिता शिवपाल और अखिलेश भैया को फैसला करना है। हम चाहेंगे कि नेताजी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। नेताजी ने मेहनत से पार्टी की सींचा है। आदित्य ने यह भी माना कि परिवार की कलह का असर विधानसभा चुनाव पर पड़ा। उन्होंने कहा कि हमें जिस तैयारी से जनता के बीच जाना था, वह नहीं हो सकी। इसका लाभ भाजपा को मिला और वह जीते।

आदित्य के साथ मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव भी इसी तरह का बयान दे चुकी हैं। उन्होंने कहा है कि मुलायम अपने बेटे अखिलेश यादव से इस कदर नाराज हैं कि कुछ कहना बहुत छोटी बात होगी। उन्होंने यह भी कहा कि परिवार की सदस्य होने के नाते शिवपाल यादव और अखिलेश के बीच गहराते मतभेदों को लेकर वह खासी चिंतित हैं। दोनों के बीच मतभेद खत्म कर एकता कराने के हर प्रयास शुरू हैं। अपर्णा ने कहा था कि अखिलेश के पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद न छोड़े जाने के कारण मुलायम दुखी हैं। वहीं अपर्णा ने योगी सरकार के कामकाज पर फिलहाल टिप्पणी करने को उचित नहीं बताया। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री ने जनता से जो वादा किया है उस पर पूरा ध्यान देना चाहिए। अपर्णा इससे पहले योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी कर चुकी हैं।

मुलायम कुनबा अखिलेश की जिद से परेशान

मुलायम कुनबे से लगातार अखिलेश को लेकर ऐसी आवाजें उठ रही हैं। अखिलेश की सौतली मां साधना भी उन्हें अपने वादे के अनुरूप पद छोड़ने की बात कह चुकी हैं। शिवपाल शुरूआत से ही ऐसी मांग करते आ रहे हैं। यही वजह है कि विधानसभा सत्र के दौरान भी उनके और अखिलेश के बीच तल्खी साफ देखी जा रही है। दोनों एक दूसरे से बातचीत करने से कतरा रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button