सपा से नहीं बनी बात अब कांग्रेस से हाथ मिलाएगा कौमी एकता दल

komiलखनऊ। 2017 के यूपी विधानसभा चुनावों को देखते हुए यूपी के छोटे-बड़े सभी सियासी दलों ने अपनी सियासी रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। पिछले दिनों समाजवादी पार्टी में विलय के बाद विवादों में आए कौमी एकता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अफजाल अंसारी ने अब कांग्रेस से गठबंधन करने का मन बनाया है। मंगलवार को वाराणसी के दौरे पर पहुंचे अंसारी ने इस गठबंधन को लेकर उम्मीद जताते हुए कहा है कि इसकी घोषणा अगस्त में की जाएगी।

इसके साथ ही अंसारी ने कहा है कि यूपी के चुनावों में बीजेपी, सपा और बसपा से अलग हटकर छोटे दल महागठबंधन बनाएंगे और तीसरा मोर्चा सामने आएगा।

आपको बता दें कि पिछले महीने अफजाल अंसारी ने शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी में अपनी पार्टी कौमी एकता दल के विलय की घोषणा की थी। लेकिन अगले दिन ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विरोध के बाद पार्टी सुप्रीमो ने एक विलय ने इंकार कर दिया था। जिसके पीछे की वजह कौमी एकता दल के विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी की आपराधिक छवि को कारण बताया गया था।

अब देखनी वाली बात यह होगी कि क्या कौमी एकता दल से गठबंधन से पहले कांग्रेस मुख्तार अंसारी की उस छवि को ओढ़ना पसन्द करेगी जिसे समाजवादी पार्टी ने नकार दिया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button