सप्ताह के पहले कारोबारी दिन बढ़त के साथ खुला शेयर बाज़ार, सेंसेक्स का रहा ये हाल

एशियाई बाजारों में सकारात्मक रुख को देखते हुये बंबई शेयर बाजार (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में भी सोमवार को कारोबार की शुरुआत हल्की- फुल्की बढ़त के साथ हुई।

कारोबार के शुरुआती दौर में बीएसई का सेंसेक्स 54.76 अंक यानी 0.14 प्रतिशत ऊंचा रहकर 38,183.66 अंक और एनएसई का निफ्टी 9.40 अंक यानी 0.84 प्रतिशत बढ़कर 11,203.55 अंक पर रहा। एशियाई शेयर बाजारों में सोमवार को ज्यादातर बढ़त में रहे।

कंपनियों के तिमाही नतीजे और अमेरिका-चीन संबंधों से जुड़े घटनाक्रमों से इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा चाल होगी। साथ ही निवेशकों की निगाह कोरोना वायरस महामारी के रुख पर भी रहेगी।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी भी पिछले सत्र से 30.85 अंकों की बढ़त के साथ 11,225 पर खुला और आरंभिक कारोबार के दौरान 11,129.15 तक फिसला। विदेशी बाजारों से उत्साहवर्धक संकेत नहीं मिलने से घरेलू शेयर बाजार में कारोबारी रुझान मंद बना हुआ था।

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज रिलायंस एशियन पेंट्स, बीपीसीएल, टाटा स्टील, गेल, टीसीएस, एल एंड टी, बजाज फाइनेंस और टेक महिंद्रा की शुरुआत बढ़त पर हुई। वहीं जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड, श्री सीमेंट, जी लिमिटेड, इंफोसिस, यूपीएल, विप्रो, मारुति और अडाणी पोर्ट्स के शेयर गिरावट पर खुले।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button