समाजवादी पार्टी का बड़ा बयान, कहा- आडवाणी ने रथ यात्रा नहीं निकाली होती तो सुलझ जाता अयोध्या विवाद

बलिया। समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने कहा कि अगर बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रथ यात्रा नहीं निकाली होती और अयोध्या में बाबरी मस्जिद नहीं ढहाई जाती तो अब तक राम मंदिर मसले का हल निकल चुका होता.

चौधरी ने बातचीत में एक सवाल पर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होने के लिए बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि अयोध्या में विवादित स्थल का मसला मंदिर का ताला खुलवाए जाने और शिलान्यास कराए जाने के बाद ही हल हो गया होता और देश में शांति और भाईचारा बना रहता, लेकिन वर्ष 1990 में उसी समय आडवाणी ने देश में रथ यात्रा निकाली और उससे फैले उन्माद की वजह से मस्जिद ढहा दी गई. इसी कारण मामला अटक गया.

चौधरी ने देश में कहीं सूखा और कहीं भारी बारिश के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि इन घटनाओं के लिए बीजेपी जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि भारत आस्था का देश है. एसपी भगवान राम, कृष्ण, शिव, गंगा, यमुना और सरयू को आस्था का केंद्र और भगवान राम को अपना इष्ट देवता मानती है लेकिन बीजेपी भगवान राम को ‘वोट देवता’ मानती है. बीजेपी भगवान राम का जिस तरह से इस्तेमाल कर रही है उससे नाराज होकर वह दैवीय आपदा के रूप में दंड दे रहे हैं. मगर इसका दर्द जनता भुगत रही है.

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फिलहाल कोई विचार नहीं है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button