समाजवादी पार्टी से इलाहाबाद के बारा विधायक अजय कुमार पासी ने बीजेपी में

bjpsइलाहाबाद। सीएम अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव की जंग से हुए नुकसान के बाद सपा को बीजेपी ने भी एक झटका दिया है। समाजवादी पार्टी से इलाहाबाद के बारा विधायक अजय कुमार पासी ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। वर्तमान विधायक अजय कुमार पासी ने बसपा को हराकर इस सीट को सपा की झोली में डाला था। बीजेपी और अजय कुमार पासी से जुड़े लोगों की मानें तो उनके पाला बदलने से सपा को बड़ा नुकसान होगा। पर सपा से जुड़े लोगों का दावा है कि उनके टिकट पर पहले से ही तलवार लटक रही थी। टिकट के लिये ही उन्होंने पाला बदला है।
विधायक अजय कुमार पासी ने 2012 विधानसभा चुनावों में 46182 वोट पाकर जीत हासिल की थी, जबकि बसपा के प्रत्याशी भोलानाथ केा 42426 वोट मिले थे। कहा यह भी जाता है कि बारा में विधायक जी ने विकास नहीं किया इसलिये जनता उनसे नाराज है। ऐसी स्थिति में यदि वह सपा से टिकट पाते भी तो उनकी राह आसान नहीं थी। इसके दूसरी ओर बारा इलाके में भाजपा वर्तमान समय में अच्छी पकड़ बना चुकी है। पटेल वोट बड़ी तादाद में हैं, जिस पर भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल की अनुप्रिया की पकड़ मानी जाती है। इसके अलावा वैश्य वोट भी अच्छी भूमिका में हैं।
यदि यह मान लिया जाय कि सपा से टिकट पक्का न होने के चलते विधायक अजय कुमार पासी ने पार्टी छोड़ी है तो उनके सामने भाजपा में भी मुश्किलें कम नहीं हैं। बारा से भाजपा में टिकट के चार दावेदार पहले से ही मौजूद बताए जाते हैं। इसके अलावा पटेलों पर अच्छी पकड़ होने के चलते अनुप्रिया पटेल भी इस सीट पर अपने प्रत्याशी का दावा कर सकती हैं। ऐसे में अजय कुमार पासी को टिकट आसान नहीं दिखता।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button