सरदार को मिली ‘लाइफलाइन’, अजलन शाह कप के लिए कप्तान नियुक्त

भारत ने अनुभवी मिडफील्डर सरदार सिंह की अगुवाई में तीन मार्च से मलेशिया के इपोह में होने वाले प्रतिष्ठित 27वें सुल्तान अजलन शाह कप के लिए टीम चुन ली गई है. मंगलवार को 18 सदस्यीय हॉकी टीम का चयन किया, जिसमें तीन नए चेहरे शामिल किए गए हैं. सरदार को अपना अंतरराष्ट्रीय करियर लंबा खींचने का एक और मौका दिया गया. अजलन शाह कप तीन से दस मार्च तक खेला जाएगा, जिसमें भारत के अलावा विश्व में नंबर एक ऑस्ट्रेलिया, नंबर दो अर्जेंटीना, इंग्लैंड, आयरलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें भाग लेंगी.

स्टार मिडफील्डर सरदार को टीम की कमान सौंपी गई, जबकि फॉरवर्ड रमनदीप सिंह टीम के उपकप्तान होंगे. मनदीप मोर, सुमित कुमार और शैलानंद लाकड़ा पहली बार चुने गए हैं. भारत के मुख्य कोच शूअर्ड मारिन ने कहा, ‘न्यूजीलैंड दौरे की तरह, जिसमें चार खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण किया, अजलन शाह कप भी इन नए खिलाड़ियों के लिए शीर्ष टीमों के खिलाफ अपना कौशल दिखाने का शानदार मौका होगा.’ मारिन की अगुवाई में ही भारत ने पुरुषों का एशिया कप जीता और भुवनेश्वर में हॉकी विश्व ली फाइनल्स में कांस्य पदक हासिल किया था.

सरदार को कप्तान नियुक्त करने के फैसले के बारे में मारिन ने कहा, ‘अनुभवी सरदार कोर ग्रुप में शामिल प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं तथा मनप्रीत सिंह की अनुपस्थिति में उन्हें इस काम के लिए चुना गया है. पिछले दो टूर्नामेंट में वह नहीं खेल पाए थे. उनके पास अपना कौशल दिखाने का मौका होगा.’

टीम इस प्रकार है 

गोलकीपर : सूरज करकेरा, कृष्ण बी पाठक

डिफेंडर: वरुण कुमार, अमित रोहिदास, दिपसान टिर्की, सुरेंदर कुमार, मनदीप मोर, नीलम संजीव.

मिडफील्डर : एस के उथप्पा, सरदार सिंह (कप्तान), सुमित, नीलकांत शर्मा, सिमरनजीत सिंह.

फॉरवर्ड : गुरजंत सिंह, रमनदीप सिंह (उपकप्तान), तलविंदर सिंह, सुमित कुमार (जूनियर), शैलानंद लाकड़ा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button