सस्ती कीमतों में प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो आप के लिए जरुरी खबर

कोरोना काल में आप अगर सस्ती कीमतों में प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर भारतीय स्टेट बैंक आपके लिए एक बढ़िया मौका लेकर के आया है। एसबीआई 30 सितंबर को एक मेगा ई-ऑक्शन करने जा रहा है, जिसमें 1 हजार से अधिक अचल संपत्तियों को नीलाम किया जाएगा।

कोरोना काल में आप अगर सस्ती कीमतों (cheaper price) में प्रॉपर्टी ( buying property ) खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर भारतीय स्टेट बैंक आपके लिए एक बढ़िया मौका लेकर के आया है। एसबीआई 30 सितंबर को एक मेगा ई-ऑक्शन करने जा रहा है, जिसमें 1 हजार से अधिक अचल संपत्तियों को नीलाम किया जाएगा।

नीलामी में बेहद पारदर्शिता से काम किया जाता है

इन प्रॉपर्टी में फ्लैट, प्लॉट और दुकानें शामिल हैं। ये उन लोगों की गिरवीं संपत्तियां हैं, जो बैंक का कर्ज चुकाने में नाकाम रहे हैं। अब SBI अपना बकाया वसूलने के लिए इन प्रॉपर्टीज को नीलाम करेगा। SBI की वेबसाइट के मुताबिक, बैंक गिरवीं/ कोर्ट के आदेश से कुर्क की गईं अचल संपत्तियों को नीलाम किया जाएगा। नीलामी में बेहद पारदर्शिता से काम किया जाता है। बैंक उन सभी संबंधित डीटेल्स को सामने रखता है, जो प्रॉपर्टी को बिडर्स के लिए आकर्षक बनाएं।

कैसे हो शामिल

नीलामी से संबंधित जानकारी के लिए आप SBI की किसी भी नजदीकी शाखा में संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए SBI की तरफ से वहां कान्टैक्ट पर्सन उपलब्ध रहेगा। ई-नीलामी में प्रॉपर्टी खरीदने वाला व्यक्ति नीलामी की प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकता है। साथ ही प्रॉपर्टी का निरीक्षण भी कर सकता है।

ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए ये जरूरी

ई-नीलामी नोटिस में उल्लिखित विशेष संपत्ति के लिए अर्नेस्ट मनी जमा।
KYC डाक्युमेंट्स: इसे संबंधित बैंक शाखा में जमा किया जाना है।
वैलिड डिजिटल सिग्नेचर: डिजिटल हस्ताक्षर प्राप्त करने के लिए बोलीदाता ई-नीलामीकर्ता या किसी अन्य अधिकृत एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।
लॉग-इन आईडी और पासवर्ड: संबंधित ब्रांच को EMD और KYC डाक्युमेंट्स जमा करने के बाद ई-नीलामीकर्ता द्वारा बोलीदाताओं की ईमेल आईडी पर लॉग-इन आईडी व पासवर्ड भेजा जाएगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button