सहारनपुर हिंसा का मुख्य कारण अफसराें की लापरवाही : सीएम योगी

सहारनपुर। काष्ठ नगरी सहारनपुर के दामन पर लगे जातीय हिंसा के दाग पर उत्तर प्रदेश के सीएम याेगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। एक टीवी चैनल काे दिए गए इंटरव्यू पर यूपी के सीएम ने कहा है कि सहारनपुर हिंसा के लिए अफसराें की मूर्खता जिम्मेदार है। यही कारण है कि सहारनपुर हिंसा के भड़कने पर सहारनपुर से अफसराें काे हटाया गया था।

याेगी आदित्यनाथ ने यह बातें यूपी सरकार के 100 दिन पूरे हाेने पर कही। इंटरव्यू के दाैरान उनसे पूछा गया था कि सहारनपुर घटना यूपी सरकार के पहले 100 दिनाें में एक बड़ी बैड एंट्री है आैर वह इस घटना के लिए किसकाे जिम्मेदार मानते हैं ? इस पर याेगी आदित्यनाथ ने दाे टूक कहा कि सहारनपुर हिंसा का मुख्य कारण अफसराें की लापरवाही रही।

ये हुआ था सहारनपुर में

दरअसल, सहारनपुर में पहली घटना शहर से सटे गांव सड़क दूधली में हुई। यहां 20 अप्रैल काे दलित समाज के लाेग शाेभायात्रा निकाल रहे थे आैर इस शाेभायात्रा का मुस्लिम समाज के लाेगाें ने विराेध कर दिया था। इसके बाद जमकर पथराव हुआ था आैर सहारनपुर सांसद राघव लखन पाल के समर्थकाें ने एसएसपी आवास में घुसकर ताेड़फाेड़ कर दी थी। दाेहरादून राेड पर ही कुछ वाहनाें काे आग के हवाले भी कर दिया गया था।

इसके बाद दूसरी घटना बड़गांव थाना क्षेत्र के गांव शब्बीरपुर में हुई। यहां पांच मई काे ठाकुर समाज के लाेग डीजे बजाकर एक कार्यक्रम में शामिल हाेने के लिए जा रहे थे। शब्बीरपुर गांव में दलित समाज के लाेगाें ने डीजे का विराेध किया इसके बाद यहां पथराव, ताेड़फाेड़ आैर जमकर आगजनी हुई। इस घटना में एक पक्ष के 30 से अधिक घर जला दिए गए थे आैर एक युवक की हत्या हाे गई थी। यह मामला सुर्खियाें में छा गया आैर इसके बाद बसपा सुप्रीमाे मायावती भी शब्बीरपुर गांव पहुंची। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शब्बीरपुर गांव में पहुंचना चाहते थे लेकिन जिला प्रशासन ने उन्हें जाने नहीं दिया था। मायावती के कार्यक्रम से लाैट रहे कुछ युवकाें पर रास्ते में हमला बाेल दिया गया था। इस घटना के बाद सामने आई भीम आर्मी सेना ने शहर से सटे गांव रामनगर में जमकर बवाल काटा पुलिस चाैंकी फूक दी आैर आम आदमी के साथ-साथ पुलिस आैर पत्रकाराें के वाहनाें काे भी आग लगा दी थी। यह अलग बात है कि बाद में भीम आर्मी ने यह दावा किया कि रामनगर में हुई घटना काे उन्हाेंने अंजाम नहीं दिया। इन सीरियल घटनाआें के बाद से अभी तक सहारनपुर के हालात ठीक नहीं हैं आैर बाहरी फाेर्स जिले में तैनात है।

ये अफसर हटाए गए थे सहारनपुर हिंसा के बाद

थाना प्रभारी बड़गांव एमपी सिंह

एसडीएम रामपुर मनाेज कुमार

एसपी सिटी संजय सिंह

एसएसपी सुभाष चंद दुबे

डीएम एनपी सिंह

डीआईजी जितेंद्र कुमार शाही

मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button