सारा हत्याकांड: ऑन हुआ सारा का लापता मोबाइल, CBI करेगी अमनमणि से पूछताछ

sara aतहलका एक्सप्रेस
लखनऊ। सारा मामले की जांच में जुटी सीबीआई जल्द ही जेल में बंद अमनमणि से पूछताछ करेगी। सारा की मां सीमा सिंह का दावा है कि महीनों से लापता सारा का मोबाइल फिर से इस्तेमाल हो रहा है। सीमा की माने तो सोमवार शाम को साढ़े तीन बजे जब उन्होंने सारा के मोबाइल पर कॉल किया, तो चार बार उस नंबर पर रिंग गई। हालांकि, किसी ने रिसीव नहीं किया। जब शाम के छह बजे उन्होंने फिर उस नंबर पर कॉल किया तो वह मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा।
सारा की मां सीमा सिंह का कहना है कि इस मोबाइल में सारा की मौत से जुड़े कई राज दफन हैं। उन्होंने कहा कि इतना अहम सबूत होने के बाद भी पुलिस उसे रिकवर करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। उनका कहना है कि इतने दिन बाद भी अगर सारा के मोबाइल पर रिंग जा रही है, तो इसका सीधा सा अर्थ है कि उसे कोई न कोई जरूर इस्तेमाल कर रहा है। सीमा सिंह का कहना है कि अब कौन सारा की मोबाइल को इस्‍तेमाल कर रहा है, ये ता नहीं पता, लेकिन अंतिम समय में सारा के दोनों फोन अमनमणि के बाबा श्याम नारायण तिवारी के हाथों में देखा गया था। उन्‍होंने कहा कि मीडिया में घटनास्थल के समय आई तस्वीरों में सारा के मोबाइल के साथ अमनमणि भी देखा गया था। सारा हत्याकांड की जांच के सिलसिले में सीबीआई जल्द ही पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि से पूछताछ करेगी। इसके लिए सीबीआई अमनमणि को नोटिस जारी करेगी। इससे पहले सीबीआई उन पुलिसकर्मियों से पूछताछ करेगी, जिन्होंने इस प्रकरण की शुरुआती दौर में जांच की थी।
बढ़ती दिख रही हैं अमनमणि की मुश्किलें
सीबीआई द्वारा मुकदमा दर्ज कर जांच में तेजी दिखाने से अमनमणि की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है। तफ्तीश में अमनमणि के बयानों में बार-बार आ रहे विरोधाभास के चलते ही सारा की मौत पर सस्पेंस बढ़ता गया और मामला सीबीआई की जांच तक जा पहुंचा। ज्ञात हो कि सारा के परिजनों ने उसकी मौत के लिए अमनमणि को सीधा जिम्मेदार ठहराते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसे राज्य सरकार ने मान लिया था।
कई जानकारियों के सिलसिले में सीबीआई करेगी पूछताछ
इसी क्रम में सीबीआई ने अब फीरोजाबाद पुलिस से एफआईआर और जांच से संबंधित अन्य दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं। सीबीआई की एक टीम ने घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि टीम को कई महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं जिनके संबंध में वह अमनमणि से पूछताछ करेगी।
सीबीआई सूत्रों की माने तो सीबीआई जल्द ही उन पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज करवाएगी, जो एक्सीडेंट की सूचना के बाद सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंची थी। इसके बाद अमनमणि से पूछताछ की जानी है। अमनमणि ने पुलिस को बताया था कि दिल्ली जाते वक्त सड़क दुर्घटना में उसकी पत्नी सारा की मौत हुई थी, लेकिन अमनमणि को खरोंच तक नहीं आई थी। वहीं, सारा की मां सीमा सिंह ने आरोप लगाया था कि सारा को अमनमणि प्रताड़ित करता था और हत्या से पहले भी उसे प्रताड़ित किया गया था।
जेल से जमानत के बाद भी सीबीआई की नजर में रहेगी अमनमणि की गतिविधि
सीबीआई के सूत्र बताते हैं कि अमनमणि को जल्दीही पूछताछ के लिए नोटिस भेजा जाएगा। इसी दौरान उसे देश छोड़ने से मना कर दिया जाएगा। इस बीच अगर अमनमणि की जमानत हो भी जाती है तो सीबीआई उसकी गतिविधियों पर नजर रखेगी। बताते चलें कि उसके देश छोड़कर भाग जाने की बात करते हुए सीमा सिंह ने वह सीबीआई से अमनमणि का पासपोर्ट जब्त करने की मांग कर चुकी हैं।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button