सावधान हो जाइये : अगले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि अगले चार-पांच दिनों में पूर्वी, उत्तरी और मध्य भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही विभाग ने बारिश को लेकर ओडिशा के लिए 26 अगस्त और छत्तीसगढ़ के लिए 27 अगस्त को रेड अलर्ट जारी किया है। राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के अनुसार, अगले पांच दिनों में पूर्वी, मध्य और उत्तरी भारत में व्यापक बारिश हो सकती है। इसके अलावा इन इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है।’

मौसम विभाग ने बताया कि अगले चार-पांच दिन में बंगाल की खाड़ी के ऊपर और इसके आस-पास बने कम दाब क्षेत्र (चक्रवातीय परिसंचरण) के पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ने के आसार हैं। इस स्थिति के चलते ओडिशा, गंगा तटीय पश्चिम बंगाल व झारखंड में 28 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में 26 से 28 अगस्त के बीच भारी बारिश होने का अनुमान है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और झारखंड के निर्जन इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके साथ ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी मध्यप्रदेश, विदर्भ (महाराष्ट्र), बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकाल में 26 अगस्त को भारी बारिश का अनुमान है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button