सियासी पकड़ में भी बीबी से मात खा गए DM मुकेश, BJP के इस बड़े नेता ने कराया था बक्सर तबादला

नई दिल्ली। दिल्ली में आत्महत्या करने वाले बक्सर के डीएम मुकेश पांडे की मौत के बाद एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं। एक तरफ जहां वीडियो सामने आने के बाद साफ हो गया है कि मुकेश कुमार ने पत्नी और मां के झगड़े से परेशान होकर आत्महत्या की वहीं कुछ लोगों का कहना है कि मुकेस के ससुर का बड़ा कारोबारी होना भी इसके पीछे की एक वजह है।

बताया जाता है कि बीजेपी के बड़े नेता अश्विनी चौबे के इसारे पर ही मुकेश का तबादला बक्सर में हुआ था। आपको बता दें कि अश्विनी चौबे बक्सर के सांसद हैं और पिछले लंबे समय से अपने संसदिय क्षेत्र में अपने पसंद के अफसर का लाना चाहते थे। ऐसे में जैसे ही बिहार में सत्ता बदली वैसे ही पहले ट्रिप के फेरबदल में ही अश्विनी चौबे ने मुकेश पांडे का तबादला बक्सर करा लिया।

आपको बता दें कि 2012 में यूपीएससी पास करने वाले मुकेश पांडे की शादी  18 नवंबर 2013 को हुई थी। लोग बताते हैं कि मुकेश की शादी  में उनके ससुर ने काफी खर्चा किया था। पटना के मौर्या होटल में हुई इस शाही शादी में शहर के कई बड़े नाम शामिल हुए थे।

हम आपको बता दें कि मुकेश पांडे के ससुर राकेश कुमार पटना के जाने माने कारोबारी हैं। पटना में उनका मारुती कार का बड़ा शोरूम है। यही नहीं इसके अलावा उनका नाम पटना के चंद बड़े ठेकेदारों में आता है।

बीजेपी के बड़े नेता और बक्सर के सांसद अश्विनी कुमार चौबे से मुकेश पांडे के ससुर राकेश कुमार से काफी करीबी संबंध थे। यही वजह थी कि बाहार में एनडीए की सरकार बनते ही अश्विनी चौबे ने मुकेश को बक्सर का डीएम बनवाया था। हालांकि बक्सर तबादला होने के चंद दिन बाद ही मुकेश ने आत्महत्या करली।

मुकेश के जानकार बताते हैं कि शादी के बाद दोनों परिवारों में किसी ना किसी बात को लेकर हमेशा विवाद चलता रहता था। विवाद के पीछे की मुख्य वजह मुकेश का मध्यम वर्गीय संस्कार और सोच का होना और दूसरी तरफ लड़की का हाईप्रोफाइल परिवार का होना था। मुकेश के परिजनों का कहना है कि कई बार सास-बहू की लड़ाई की वजह से हमेशा मुकेश परेशान रहते थे। पत्नी के परिवार वाले भी इस बात को लेकर मुकेश से नाराज रहते थे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button