सीएम ने राज्यपाल को दी चार साल का कार्यकाल पूरा करने पर बधाई, भेंट के तौर पर दिये ये उपहार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजभवन जाकर राज्यपाल राम नाईक से भेंट की और चार वर्ष का कार्यकाल पूरा करने पर बधाई दी। उन्होंने राज्यपाल को शंकर अय्यर द्वारा लिखित पुस्तक ‘उन्नत भारत’ की प्रति भेंट की। मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को प्रदेश के नवाब ब्रांड आम भी भेंट किए। नाईक ने सीएम योगी को अपने चौथे कार्यवृत्त ‘राजभवन में राम नाईक 2017-18’ की पहली प्रति भेंट की।

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को प्रदेश के विकास सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर किए गए मार्गदर्शन एवं सुझाव के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। अपेक्षा जताई कि भविष्य में भी राज्यपाल से प्रदेश हित में मार्गदर्शन मिलता रहेगा। कहा कि उनका वार्षिक कार्यवृत्त सभी के लिए अनुकरणीय है।

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समिति की 31 जुलाई को और कुम्भ-2019 की आयोजन समिति की 5 अगस्त को प्रस्तावित बैठक के एजेंडे पर चर्चा की। उन्होंने राज्यपाल को प्रधानमंत्री मोदी के 28-29 जुलाई तथा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 10 अगस्त को प्रस्तावित लखनऊ के कार्यक्रमों की तैयारियों की भी जानकारी दी।

गौरतलब है, राज्यपाल महात्मा गांधी जयंती समिति के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कार्याध्यक्ष हैं। राज्यपाल के प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने के स्थान महाराष्ट्र के आटपाड़ी एवं मुंबई से बधाई देने आए अतिथियों और राष्ट्रीय ललित कला अकादमी के अध्यक्ष उत्तम पाचारणे की राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से भेंट कराई।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button