सीनियर IPS ऑफिसर ने केंद्र से कहा, ‘यूपी में अब काम कर पाना संभव नहीं’

amitabh-thakurलखनऊ। सीनियर आईपीएस ऑफिसर अमिताभ ठाकुर ने बुधवार को केन्द्र सरकार को फिर पत्र लिखकर अपना कैडर उत्तर प्रदेश के बाहर किसी अन्य राज्य में किये जाने की मांग की और कहा कि इस राज्य में उनके लिये अब आगे काम कर पाना संभव नहीं है.

कई मामलों में प्रदेश सरकार के खिलाफ कोर्ट जाने और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर कथित तौर पर धमकी का आरोप लगाकर चर्चा में आने वाले यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर अब उत्तर प्रदेश में काम नहीं करना चाहते. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अन्य राज्य में तैनात किए जाने की मांग की है. इससे पहले भी आईपीएस ठाकुर इस मामले में गृह मंत्रायल को पत्र लिख चुके हैं.

Amitabh Thakur_Mulayam Singh Yadav

आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिख कर अपना कैडर यूपी के बाहर किसी अन्य राज्य में किए जाने की मांग की है. अमिताभ ने मुलायम सिंह धमकी मामले के बाद से उन्हें नौकरी में कई प्रकार से प्रताड़ित किए जाने और कई अत्यंत ताकतवर लोगों द्वारा जान का खतरा होने की बात कहते हुए 16 जून 2016 को गृह मंत्रालय को अपने कैडर परिवर्तन हेतु आवेदन यूपी सरकार के माध्यम से भेजा था.

एसपी मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ धमकी प्रकरण में उलझे अमिताभ ठाकुर ने गृह मंत्रालय को तीसरी बार खत लिखकर कैडर बदलवाने या किसी केन्द्रीय सेवा में तैनात करने का अनुरोध किया है. उन्होंने पत्र में कहा है कि जून से स्थिति लगातार बदतर हो रही है और उनके साथ शत्रुओं की तरह बर्ताव हो रहा है. इन स्थितियों में वह उत्तर प्रदेश कैडर में बिल्कुल काम नहीं कर सकते.

अमिताभ ठाकुर ने मुलायम द्वारा कथित धमकी मामले के बाद से उन्हें नौकरी में कई प्रकार से प्रताड़ित किये जाने और जान का खतरा होने का आरोप लगाते हुए गत 16 जून और 22 सितम्बर को अपने कैडर में परिवर्तन के लिये गृह मंत्रालय में आवेदन किया था. ठाकुर का कहना है कि मंत्रालय ने उन्हें बताया था कि उनका आवेदन विचाराधीन है.

पिछले साल जुलाई में ठाकुर ने एसपी मुखिया मुलायम सिंह यादव पर फोन पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी थी. बाद में अदालत के हस्तक्षेप पर इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज किया गया था. यह प्रकरण अदालत में विचाराधीन है. तहरीर देने के बाद ठाकुर के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद उन्हें निलम्बित कर दिया गया था.

अमिताभ ठाकुर ने 22 सितंबर को इस संबंध में फिर से अनुरोध किया था. गृह मंत्रालय ने कहा था कि उनका आवेदन मंत्रालय में विचाराधीन है. अमिताभ ने अपने पत्र में कहा है कि जून से स्थिति लगातार बदतर हो रही है और उनके साथ शत्रुओं की तरह बर्ताव हो रहा है. उन्होंने कहा है कि इन स्थितियों में वे यूपी कैडर में बिल्कुल काम नहीं कर सकते हैं और उन्होंने अपना कैडर बदलने अथवा किसी केंद्रीय सेवा में तैनात किए जाने की बात कही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button