सीबीआई ने कोर्ट से कार्ति चिदंबरम का नार्को टेस्ट कराने की अनुमति मांगी

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो( सीबीआई) ने बुधवार को एक स्थानीय अदालत से आईएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम का नार्को एनालायसिस टेस्ट( झूठ पकड़ने वाला परीक्षण) कराने की अनुमति मांगी. विशेष न्यायाधीश सुनील राणा ने कहा कि अदालत 9 मार्च को इस मामले पर दो अन्य आवेदनों के साथ विचार करेगी. अन्य दो आवेदनों में कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड एकाउंटेंट एस भास्करण तथा सह आरोपी इंद्राणी मुखर्जी की पेशी वारंट की मांग की गई है. भास्करण को मनीलॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि कार्ति को मंगलवार को और तीन दिनों के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था. अदालत ने कहा था कि सच्चाई तक पहुंचने के वास्ते सबूत जुटाने के लिए जांच की निरंतरता हेतु कार्ति की हिरासत बढ़ाना जरुरी है. इसके अलावा इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम भी कोर्ट में पेश हुए. अब कार्ति की जमानत पर 9 मार्च को सुनवाई की जाएगी.

सीबीआई ने की हिरासत बढ़ाने की मांग
पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई में कार्ति के वकील और सीबीआई को पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. शाम 4.30 बजे कोर्ट ने सीबीआई की मांग मानते हुए कार्ति की हिरासत तीन दिन के लिए और बढ़ा दी थी.

सहयोग नहीं कर रहे हैं कार्ति
कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए सीबीआई ने कहा कि कार्ति जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए उनसे और पूछताछ होनी है इसलिए उनकी हिरासत को 2 सप्ताह के लिए और बढ़ाया जाए.

CBI की दलील
सीबीआई के तरफ से ASG तुसार मेहता ने कहा, ‘हमारी जांच का दायरा ज्यादा है. पहले 5 दिन का रिमांड मिला. हमने सील बंद लिफाफा में कोर्ट को कागजात दिए. हमारे पास इंद्राणी मुखर्जी का वीडियो रिकॉर्डिंग भी है. इस केस में केवल इंद्राणी मुखर्जी ही हमारी गवाह नही है. जांच में और कुछ सामने आ रहा है, जिसे हम ओपन कोर्ट में नही कह सकते. केस डायरी में भी हम सब लिख रहे हैं.’

यह है पूरा मामला
आईएनएक्स मीडिया में घूसखोरी का मामला पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति से जुड़ा है.  सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ जारी दो लुकआउट सर्कुलरों पर मद्रास हाई कोर्ट की ओर से जारी स्थगन आदेश को चुनौती दी थी. तभी से यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. सीबीआई जांच के तहत कार्ति चिदंबरम को 4 मार्च को मुंबई के भायकला जेल लाया गया था, जहां उनका इंद्राणी मुखर्जी के साथ आमना-सामना कराया गया. आईएनएक्स मीडिया (पी) लिमिटेड की पूर्व निदेशक इंद्राणी फिलहाल शीना बोरा हत्या मामले में जेल में बंद है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button