सुप्रीम कोर्ट को लगता है कि BCCI को रिटायर्ड जज चला सकते हैं तो मेरी शुभकामनाएं: ठाकुर

anurag-thakur-1नई दिल्ली। बीसीसीआई के बर्खास्त अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सधी हुई प्रतिक्रिया दी है। ठाकुर ने इशारों-इशारों में लोढ़ा पैनल पर तंज कसते हुए कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट के जज ऐसा सोचते हैं कि बीसीसीआई रिटायर्ड जजों के अंडर बेहतर काम करेगी तो मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

टि्वटर पर जारी विडियो संदेश में ठाकुर ने कहा कि मुझे भारतीय क्रिकेट की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्ष भारतीय क्रिकेट में प्रशासनिक रूप से काफी अच्छे रहे हैं। इसके साथ ही इस समय के दौरान भारतीय क्रिकेट का काफी विकास भी हुआ है।

ठाकुर ने कहा कि बीसीसीआई भारत का सर्वश्रेष्ठ खेल संगठन है। उन्होंने कहा कि भारत के पास खेल के सर्वश्रेष्ठ संसाधन मौजूद हैं, जिन्हें राज्य संगठनों ने बीसीसीआई की मदद से तैयार किया है। भारत के पास दुनिया में सबसे ज्यादा क्वॉलिटी प्लेयर्स हैं।

उन्होंने कहा कि उनके लिए यह निजी लड़ाई नहीं थी बल्कि वह खेल संगठन की स्वायत्तता के लिए लड़ रहे थे। उन्होंने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं जैसाकि हर भारतीय नागरिक को करना चाहिए।
उन्होंने कहा अगर सुप्रीम कोर्ट को लगता है कि बीसीसीआई रिटायर्ड जजों के अंतर्गत बेहतर काम कर सकती है तो मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। मुझे यकीन है कि भारतीय क्रिकेट उनके दिशा-निर्देशों में बेहतर प्रदर्शन करेगा। ठाकुर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट के विकास और खेल संगठन की स्वायत्तता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमेशा बनी रहेगी।

गौरतलब है कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों को पूरी तरह लागू नहीं करने की वजह से सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को पद से हटा दिया। कोर्ट ने बोर्ड के प्रशासन के लिए एक पैनल नियुक्त किया है। बोर्ड के सबसे वरिष्ठ उपाध्यक्ष कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर काम करेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button