‘सुर्खियों में रहने के बजाए ‘डिफाल्टरों’ पर कब कार्रवाई करेगी मोदी सरकार?’

नई दिल्ली। कांग्रेस ने इस साल बैंकिंग क्षेत्र के एक लाख करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बट्टे खाते में डाले जाने दावा करते हुए नरेंद्र मोदी से पूछा कि, सरकार सुर्खियों में रहने की चिंता करने की बजाय डिफाल्टरों पर कार्रवाई कब करेगी?

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘बैकिंग क्षेत्र संकट में है, बैंकों में आम आदमी के पैसे खतरे में हैं क्योंकि फंसे कर्ज (बैड लोन) बढ़ गए और 2018 में ही एक लाख करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बट्टे खाते में डाल दिये गए.’

Randeep Singh Surjewala

@rssurjewala

Banking is in peril, Common Man’s money in Banks at risk as ‘Bad Loans’ mount & ‘Write offs’ in Year 2018 alone exceed ₹ 1 Lakh Crore.

When will the Modi Govt shift from ‘chasing headlines’ to ‘chasing defaulters’ & ‘bank reforms’?https://www.financialexpress.com/industry/banking-finance/loan-write-offs-in-fy18-10-banks-took-rs-1-lakh-crore-hit/1193750/ 

Loan Write-Offs: In FY18, 10 banks took Rs 1 lakh crore hit

While banks have made provisions for these assets, in keeping with the Reserve Bank of India’s rules, they may need to written off some of the loan amount.

financialexpress.com

उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार सुर्खियों में रहने की बजाय डिफाल्टरों पर कार्रवाई और बैंक सुधार कब करेगी?’

सुरजेवाला ने वर्ष 2022 तक सभी को मकान उपलब्ध कराने के सरकार के वादे को ‘बड़ा जुमला’ करार दिया और कहा कि यही गति रही तो 2 करोड़ मकान बनाने में 240 साल लग जाएंगे.

Randeep Singh Surjewala

@rssurjewala

Dear Modiji,

It will take your Govt, 240 yrs to build promised 2 Cr houses.
You have completed a pittance 3% of the target!

Under Pradhan Mantri Awas Yojana (Urban)-
Modi Govt has built only 3.33 Lakh Houses by Jan 2018

‘Housing for All’ in cities has become a ‘Grand Jumla’!

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘प्रिय प्रधानमंत्री जी, 2 करोड़ मकानों के निर्माण का लक्ष्य पूरा करने में आपकी सरकार को 240 साल लग जाएंगे. आपने इस लक्ष्य का सिर्फ 3 फीसदी ही पूरा किया है.’

कांग्रेस के प्रवक्ता ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जनवरी, 2018 तक मोदी सरकार सिर्फ 3.33 लाख मकान ही बना पाई है. सुरजेवाला ने कहा कि शहरों में ‘सभी के लिए मकान’ का वादा ‘बड़ा जुमला’ बनकर रह गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button