सेंचुरियन वनडे LIVE: टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला

सेंचुरियन। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच छह मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और साउथ अफ्रीका की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात देने के बाद भारत की नजरें उसे लगातार दूसरी हार देकर अपने विजयी क्रम को बरकरार रखने और मेजबानों को बैकफुट पर धकेलने पर होगी.

प्लेसिस की गैरमौजूदगी में मार्करम को कमान

डिविलियर्स और डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी एडेन मार्करम को मिली है. आपको बता दें कि इससे पहले मार्करम अंडर-19 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की कप्तानी कर चुके हैं, जिसने 2014 में खिताब अपने नाम किया था.

बल्लेबाजों में हाशिम अमला, जे.पी ड्यूमिनी और क्विंटन डी कॉक पर जिम्मेदारी होगी. मेजबानों को कुलदीप और चहल की काट किसी भी हालत में ढूंढ़नी होगी.

गेंदबाजी में मोर्ने मोर्केल, कैगिसो रबाडा पर गेंदबाजी का दारोमदार रहेगा. टीम संकट में है ऐसे में ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस और आंदिले फेहुलकवायो को भी अहम भूमिका निभानी होगी.

विराट जीत पर टीम इंडिया की नजर

सेंचुरियन वनडे में विराट ब्रिगेड जीत हासिल करते हुए 2-0 की बढ़त लेना चाहेगी. पहले मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने वनडे में अपना 33वां शतक जड़ा था और उनका साथ अजिंक्य रहाणे ने बखूबी दिया था.

इन दोनों के अलावा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मेजबानों को 50 ओवरों में 269 रनों पर आठ विकेट पर सीमित कर दिया था. पहले मैच में भारत के टॉप ऑर्डर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी, उनसे एक बार फिर उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

वहीं गेंदबाजी में कुलदीप और चहल ने आपस में पांच विकेट बांटे थे, भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी की थी.साउथ अफ्रीका को लगे दो झटके

सीरीज से पहले मेजबानों को एबी डिविलियर्स के चोटिल हो जाने से झटका लगा था और अब दूसरे मैच से पहले कप्तान फाफ डु प्लेसिस के सीरीज से बाहर होने के कारण अफ्रीकी टीम और परेशानी में आ गई है.

डु प्लेसिस ने पहले वनडे में शतक जड़ा था. उन्हें चोट से उबरने में तीन से छह सप्ताह का समय लग सकता है. उनके स्थान पर फरहान बेहार्डियन और डिविलियर्स के स्थान पर हेईनरिक क्लासेन को टीम में जगह मिली है.

टीमें :भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका: हाशिम आमला,  क्विंटन डी कॉक,  एडेन मार्करम (कप्तान), जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, खाया जोंडो, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, मॉर्न मॉर्कल, तबरेज शम्सी, इमरान ताहिर

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button