सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर से LIVE: थोड़ी देर में PM मोदी की सबके साथ भारत की बात

नई दिल्ली। ब्रिटेन के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन में भारत की बात सबके साथ करने जा रहे हैं. कार्यक्रम की शुरुआत लंदन में भारतीय समयानुसार 9:30 बजे होगी. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने इस बाबत ट्वीट कर जानकारी दी है.

प्रधानमंत्री वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में संबोधन देंगे. यहां पर उन्हें सुनने के लिए काफी संख्या में लोग मौजूद हैं, जिन्हें इस कार्यक्रम के लिए पास जारी किया गया है.

पढ़ें LIVE अपडेट्स

– जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम में दुनिया भर के 2 हजार लोग हिस्सा ले रहे हैं.

– सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंतजार, बांसुरी वादन के बाद अन्य संगीत कार्यक्रमों की प्रस्तुति.

View image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

from London’s Central Hall Westminster ahead of Prime Minister Narendra Modi’s

इसी के साथ पात्रा ने एक नंबर भी शेयर किया है. ये नंबर डॉयल करके आप प्रधानमंत्री का संबोधन सुन सकते हैं.

Narendra Modi

@narendramodi

Looking forward to this unique interaction today.

‘आतंकी समूहों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई का संकल्प’

इससे पहले, भारत और ब्रिटेन ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे वैश्विक आतंकी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने के लिए सहयोग बढ़ाने का संकल्प लिया. दोनों देशों ने इस बात पर भी जोर दिया कि आतंकवाद को किसी एक धर्म से नहीं जोड़ा जा सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे के बीच ‘सार्थक चर्चा’ के बाद दोनों देशों ने आतंकवाद का मुकाबला करने का संकल्प लिया.

10 डाउनिंग स्ट्रीट की ओर से जारी बयान के अनुसार दोनों नेताओं के बीच बातचीत में सीरिया हवाई हमले, आतंकवाद विरोधी लड़ाई, कट्टरपंथ और ऑनलाइन चरमपंथ पर मुख्य रूप से चर्चा की गई.

साझा बयान के अनुसार दोनों नेताओं ने भारत और ब्रिटेन में आतंकवाद और आतंकी घटनाओं सहित सभी तरह के आतंकवाद की निंदा की. मोदी और मे ने कहा कि आतंकवाद को किसी भी आधार पर उचित नहीं ठहराया जा सकता और इसको किसी धर्म, नस्ल, राष्ट्रीयता और जाति से नहीं जोड़ा जा सकता.

दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि आतंकवादी और चरमपंथी संगठनों को ऐसे किसी भी दायरे से उपेक्षित रखने की जरूरत है जहां वे कट्टरपंथ फैला सकें, लोगों की भर्ती कर सकें और निर्दोष लोगों पर आतंकी हमले कर सकें.

साझा बयान के अनुसार मोदी और मे ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन, हक्कानी नेटवर्क, अलकायदा, आईएसआईएस और इनसे जुड़े समूहों जैसे वैश्विक आतंकी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने के लिए सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई.

पिछले दिनों ब्रिटेन में पूर्व रूसी डबल एजेंट सर्गई स्क्रिपल और उनकी बेटी यूलिया पर नर्व एजेंट नामक रसायन द्वारा हमला किए जाने की घटना का भी साझा बयान में उल्लेख किया गया है.

बयान के मुताबिक मोदी और मे ने सीरिया में रासायनिक हथियारों के उपयोग से जुड़ी खबरों को लेकर गहरी चिंता को साझा किया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button