सेना ने ले लिया लेफ्टिनेंट फैयाज की शहादत का बदला, दो हत्यारे ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. रविवार को दक्षिण कश्मीर के तीन अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में जवानों ने 11 आतंकवादियों को मार गिराया है. इस दौरान सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं.

ANI

@ANI

Jammu & Kashmir: Total 11 terrorists and 3 army personnel killed so far in encounters in Anantnag and Shopian’s Kachdoora & Draggad.

Shesh Paul Vaid

@spvaid

Yes, the total number of terrorists neutralised in today’s three encounters is 11. The number could rise after the rubble of the house is removed. https://twitter.com/pagla_badshah/status/980415440320069632 

शोपियां जिले के द्रागड़ में सुरक्षाबलों और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान 7 आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

सेना की 15वीं कमांड की जीओसी ए के भट्ट ने कहा, ‘हम लेफ्टिनेंट उमर फयाज के हत्यारों को तलाश रहे थे. आज हमने उन्हें (आतंकवादियों) मुठभेड़ में मार गिराया है. मार गिराए गए सभी आतंकी स्थानीय हैं.’

ANI

@ANI

Excellent synergy has developed between the police, army, CRFP and the troops on ground. We had been looking for the terrorists who killed Lt Ummer Fayaz, today we neutralised them. All terrorists killed today were locals: AK Bhatt, GOC Army’s 15 Corps

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद्य ने बताया कि इस मुठभेड़ में तीन जवान भी शहीद हुए हैं. उन्होंने बताया कि मारे गए सभी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के ही रहने वाले थे.

ANI

@ANI

Two army jawans lost their lives in encounter in J&K’s Shopian: SP Vaid, DGP, J&K

इसके अलावा गोलीबारी में दो आम नागरिकों की भी मौत हुई है. मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है.

ANI

@ANI

One civilian was killed in Shopian’s Dragad and one in Kachdoora. 25 civilians received pellet injuries and 6 received bullet injuries: SP Vaid, DGP, J&K on encounters in J&K’s Anantnag & Shopian

इसके अलावा शोपियां के काचदूरा में भी सुरक्षाबलों और एक मकान में छिपे हुए आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. एनकाउंटर में जवानों ने 3 आतंकियों को मार गिराया. तीनों के शव को बरामद कर लिया गया है.

ANI

@ANI

Three bodies of terrorists recovered in Kachidoora Shopian: SP Vaid, DGP, Jammu & Kashmir. (File pic)

मुठभेड़ की तीसरी घटना अनंतनाग जिले में हुई. यहां सुरक्षाबलों ने रविवार तड़के हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया है. इस दौरान जवानों ने एक आतंकवादी को भी गिरफ्तार किया है.

Kashmir Encounter Gfx

(ग्राफिक्स सोर्स: पीटीआई)

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के पेठ दियालगाम में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली. इसके बाद सुरक्षाबलों ने उस इलाके की घेराबंदी कर वहां सर्चिंग ऑपरेशन चलाया.

उन्होंने कहा कि इस दौरान घिर जाने पर आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चलाईं. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया.

मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने की खबर आने के बाद शोपियां में बड़े पैमाने पर पत्‍थरबाजी शुरू हो गई. इस घटना से 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों को पैलट गन का इस्‍तेमाल करना पड़ा.

Kashmir Stone Pelting

कश्मीर घाटी में मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने के बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस और सुरक्षाबलों पर पथराव किया (फोटो: पीटीआई)

ऑपरेशन के बाद दक्षिण कश्मीर के कई जिलों में एहतियातन इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है.

ANI

@ANI

J&K: Mobile Internet services suspended in the Kashmir Valley following encounters at Anantnag and Shopian’s Dragad and ongoing encounter at Kachdoor.

विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए बारामूला और जम्मू के बनिहाल के बीच चलने वाली रेल सेवा को भी रविवार को बंद रखा गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button