सोमनाथ चटर्जी के निधन पर पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया शोक

कोलकाता। पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष्‍ा सोमनाथ चटर्जी का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 89 साल के थे और किडनी संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे. उनके इस निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष सोमनाथ चटर्जी को भारतीय राजनीति का पुरोधा बताया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सोमनाथ चटर्जी ने हमारे संसदीय लोकतंत्र को मजबूत किया. साथ ही वह गरीबों और असहाय के बेहतरी की बुलंद आवाज थे. पीएम मोदी ने कहा कि सोमनाथ चटर्जी के निधन से दुख हुआ. उन्‍होंने कहा कि उनकी संवेदनाएं सोमनाथ चटर्जी के परिवार और समर्थकों के साथ हैं.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमनाथ चटर्जी के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि चटर्जी अपने आप में एक संस्था थे जिनका सभी पार्टियों के लोग बहुत अधिक सम्मान करते थे. राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं 10 बार सांसद रहे और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के निधन पर दुख प्रकट करता हूं. वह एक संस्था थे. सभी पार्टियों के सांसद उनका बहुत सम्मान और सराहना करते थे.’ उन्होंने कहा, ‘दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है.’

बता दें कि दस बार लोकसभा के सदस्‍य रहे सोमनाथ चटर्जी का निधन लंबी बीमारी के बाद सोमवार को कोलकाता के एक निजी अस्‍पताल में हुआ. उन्‍हें किडनी संबंधी बीमारी के कारण दस अगस्‍त को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button